Wednesday, February 1, 2023
spot_img

2017 मे लालू से नाता तोड़ जदयू इसलिए आयी बीजेपी के साथ,मोदी जी ने खोला राज !

बिहार विधानसभा चुनाव के अब कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में सभी पार्टियां जोरों से अपना प्रचार प्रसार करती नजर आ रही कड़ी में आज एनडीए गठबंधन में बीजेपी के दिग्गज नेता देश के प्रधानमंत्री मोदी जी बिहार प्रचार के लिए आए हैं। आज उनकी बिहार में तीन रैलियां होने वाली है जिनमें से पहली  रैली सासाराम दूसरी गया और तीसरी भागलपुर मे होनी तय है।

whatsapp

आज सासाराम रैली में बोलते हुए मोदी जी ने एक बड़ा राज खोला है उन्होंने बताया कि आखिर ऐसा क्या था कि नीतीश कुमार जी 2017 में लालू जी के साथ महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ आए। उन्होंने इस रैली में इसके पीछे का राज खोला है।

बता दें कि इसके पहले 2015 के विधानसभा चुनाव में लालू यादव और जदयू-कांग्रेस सभी मिलजुल कर एक महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़े थे परंतु यह महागठबंधन सरकार ज्यादा दिन नहीं चली और मात्र दो ही साल में नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग हो गए। नीतीश कुमार जी 2017 में महागठबंधन तोड़ लिया था। इसी महागठबंधन को तोड़ने को लेकर आज मोदी जी ने बड़ा खुलासा किया है।

प्रधानमंत्री मोदी जी का आज बिहार सासाराम मे रैली

आज सासाराम की रैली में प्रधानमंत्री मोदी जी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों को लटकाने वाले वही लोग थे जिन्होंने 15 सालों तक इस प्रदेश को लूटा। लोगों ने काफी विश्वास जताकर उस समय लालू-राबड़ी सरकार को अपना कीमती समय दिया परंतु इन लोगों ने बस अपना खजाना भरने का काम किया। इन बातों से बौखला कर जब प्रदेश की जनता ने नीतीश कुमार को वापस लाया और नीतीश कुमार बिहार के लोगों की महत्वकांक्षी को आगे बढ़ाने का काम किया।

whatsapp-group

मोदी जी ने आगे कहा कि आज मैं आपको जो बोल रहा हूं उससे आप ध्यान से समझने की कोशिश कीजिए। जब बिहार में लालू कि सरकार खत्म हो गई तो उस समय केंद्र में यूपीए की सरकार थी। यहां से इनकी सरकार जाने के बाद इन लोगों ने बिहार के लोगों को अपना गुस्सा निकालने के लिए केंद्र से हमेशा बिहार के कार्यों में रोड़ा लगाने का काम किया।

“मैं उस समय गुजरात का मुख्यमंत्री था और नीतीश कुमार जी बिहार के मुख्यमंत्री थे। मैंने हमेशा देखा है नितीश कुमार जी बिहार वासियों के हितों के लिए केंद्र सरकार से लड़ते रहे परंतु उस समय उनकी एक नहीं सुनी जाती थी इन लोगों ने नितीश जी का 10 साल बर्बाद कर दिया”

18  महीनों में एक परिवार ने तरह तरह का खेल खेला

नीतीश कुमार जी का महा गठबंधन से अलग होने पर खुलासे करते हुए मोदी जी ने  कहा कि महागठबंधन के चुनाव जीतने के बाद उन 18  महीनों में एक परिवार ने क्या क्या खेल खेला यह बातें किसी से छुपी नहीं है, यह बातें हर टीवी और अखबारों में आपने जरूर सुनी होगी। जब यह बात नीतीश जी की समझ में आ गई कि इन लोगों के साथ बिहार का आगे भला क्या होगा बिहार और 15 साल   पीछे वाला बन जाएगा। इसलिए इनहोने राजद से रिस्ता तोड़ते हुए बीजेपी के साथ आ गए।

बिहार में डबल इंजन की सरकार

मोदी जी ने आगे कहा कि मैं और नितीश कुमार जी बिहार के लोगों की भलाई के लिए बिहार के भविष्य के लिए फिर से सारा गिला शिकवा बुलाकर एक दूसरे के साथ आए। हम लोगों ने मिलजुल कर फिर से तीन-चार सालों तक काम किया। जब से बिहार में डबल इंजन की सरकार मिली है तब से आपने देखा ही होगा कि बिहार में कितना विकास हुआ है। बिहार को मैंने जिस तरह से आर्थिक पैकेज दिया है इससे बिहार का विकास में काफी तेजी आएगी। कोरोना के इस कठिन समय में भी मैंने बिहार वासियों के हर जरूरत का ध्यान रखा।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles