Monday, January 30, 2023
spot_img

टीम इंडिया के लिए बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण होगा रोहित शर्मा को कैप्टन ना बनाना: गौतम गंभीर

कल आईपीएल के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने पांचवीं बार जीत हासिल कर रिकॉर्ड बनाया है। मुंबई इंडियन टीम का नेतृत्व देश के धमाकेदार बल्लेबाज रोहित शर्मा करते आ रहे हैं। इस तरह से उन्होंने साबित कर दिया कि वह टी-20 मैचों के बादशाह है। मंगलवार को मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल की खिताब जीती है। यह उनकी लगातार दूसरी खिताब है। इससे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफलता कप्तान भी हो गए हैं।

whatsapp

इसी को लेकर अब रोहित शर्मा को टीम इंडिया की भी कमान सौंपने की काफी मांग उठनी लगी है। अब इसे लेकर पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर रोहित शर्मा को आगे सफेद बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया की कप्तान बनाने पर विचार नहीं किया गया तो यह टीम इंडिया के लिए काफी ही शर्मनाक और दुर्भाग्य पूर्ण होगा।

गौतम गंभीर ने कहा कि यदि रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान नहीं बनाया जाता है तो इससे टीम इंडिया की क्षति होगी ना की रोहित शर्मा की। आगे गंभीर ने कहा कि एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितना कि उस कप्तान की टीम होती है, इसमें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि आखिर एक कप्तान की परखने की क्या पैमाना होना चाहिए? कौन अच्छा है या कौन नहीं!

क्यों नहीं दिया जाए कैप्टनशिप

आगे उन्होने कहा कि सबके लिए परखने का एक ही पैमाना होना चाहिए। रोहित शर्मा अपने कैप्टनशिप में अपने टीम को पांच बार आईपीएल की खिताब दिला चुके हैं। एम एस धोनी को भारत के सबसे  सफलतम कैप्टन मानते हैं क्योंकि उन्होंने देश को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया है, इसके अलावा उन्होंने तीन बार चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल की खिताब भी दिलाई है। रोहित शर्मा ने अपने टीम को आईपीएल की पांच खिताब दिलाई है तो इन्हें क्यों नहीं कैप्टनशिप दिया जाए! अगर आगे उन्हें सफेद बाल के लिए कैप्टनशिप नहीं मिलती है तो यह बेहद ही शर्म की बात है क्योंकि ऐसा देखा जा रहा है कि जिसके लिए रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं उसे वह जीता रहे हैं।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles