Wednesday, February 8, 2023
spot_img

पीएम मोदी के कोरोना टीके लेने का अनुभव रहा मजेदार, बोले ” लगा भी दी, मुझे तो … “

सोमवार को शुरू हुई वैक्सीकरण के दूसरे चरण का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टीका लगाकर किया गया। उन्हें अगली खुराक इसी महीने की 28 तारीख को दी जायेगी। सोमवार की सुबह प्रधानमंत्री एम्स पहुंचे जहा उन्होंने पुडुचेरी की रहनेवाली सिस्टर निवेदा से कोरोना की टीका लगवाई। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगायी गयी। मोदी असमिया गमछा गले पर डाले, मुस्कुराते हुए टीके लगवाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने खुद ये फोटो साझा की है, उनके साथ सिस्टर निवेदा और केरल की रहनेवाली सिस्टर रोसम्मा अनिल भी साथ में नजर आ रही है।

whatsapp

टीके लगवाने के बाद पीएम मोदी ने जो प्रतिक्रिया दी उसे जानकार उनलोगों के मन से सभी प्रकार की शंकाए और डर ख़त्म हो जाएगा जो कोरोना के टीका का नाम सुनकर कतराते है। मोदी ने सिस्टर निवेदा से कहा ‘ लगा भी दी, पता भी नहीं चला’। उन्होंने एक ट्वीट करके टीका लगाने की जानकारी दी और अन्य नागरिकों से भी वैक्सीकरण के दूसरे चरण को सफल करने और कोविड मुक्त भारत बनाने के लिये टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ” मैंने एम्स में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली”. इसके साथ ही उन्होने उन सभी डॉक्टरों और वैज्ञानिको के लिये आभार जताया जो इतने कम समय में अथक प्रयास से कोरोना का सफल टीका ईजाद करने में सफल हुए।

1 मार्च से वैक्सीकरण की जो दूसरी चरण आरम्भ हुई है उसमें 60 से अधिक के वरिष्ठ नागरिक तथा बीमार व्यक्ति जो 45 से अधिक के हैं, उन्हें टीका लगाया जाएगा। सरकारी केंद्रों पर वैक्सीन बिल्कुल मुफ्त है लेकिन प्राइवेट क्लीनिक से टीका ली जायेगी तो शुल्क की अदायगी करनी होगी। कोरोना वायरस का बदलता स्ट्रेन भी चिंता का विषय है जिसे लेकर प्रमुख राज्यो और केंद्रशासित प्रदेशों को सचेत कर दिया गया है। वैक्सिनेशन के प्रथम चरण में 1.23 करोड़ लोगो को टीका लग चुका है।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles