बिहार के इशान किशन ने डेब्‍यू मैच में ही ठोकी हाफ सेंचुरी, दादी बोलीं- पोता ने पूरा किया सपना

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे यंग बल्लेबाज ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया है और इस मैच के बाद उनकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है। ईशान ने अपने पहले ही मैच में इतना जबरदस्त प्रदर्शन किया कि लोग उनकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे. उन्होंने मैदान में जिस अंदाज से खेला है वो बेहद शानदार और काफी प्रभावशाली रहा. ईशान किशन ने इस मैच में 32 गेंदों पर 56 रन बनाये और आउट हो गए. उन्होने मात्र 32 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया , वे 4 चौके व 5 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद ईशान किशन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन ने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार बल्लेबाजी कर सुर्खियाँ बटोर ली है और साथ ही सभी लोगों का दिल भी जीत लिया हैं. अंतरराष्ट्रीय मैच में जिस तरह से ईशान ने प्रदर्शन किया, उन्होंने कई रिकार्ड्स अपने नाम कर लिए है, यही वजह है कि ईशान का पूरे देश में जमकर तारीफ़ हो रही हैं। उनके होम टाउन नवादा में भी लोग बेहद खुश है.

घर मे जश्न का माहौल

वही बात करें अगर ईशान के घर कि तो उनके घर में लोग बेहद खुश हैं. रात से ही लोग लगातार ईशान को बधाइयां दे रहे हैं. हर माँ बाप का यह सपना होता हैं उनके बच्चे कुछ बड़ा कर दुनिया में अपना नाम कमाए और खुद की एक अलग पहचान बनाये. इस प्रदर्शन के बाद उनके घरवाले काफी खुश हैं क्योंकि ईशान को काफी लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है.

इशान किशन कि भाभी डॉ पल्लवी ने बताया कि ईशान के भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने से लेकर इंडिया कि ओर से खेलने तक का सफ़र उनके परिवार वालों के लिए काफी गौरान्वित करने वाला था. उनकी भाभी ने आगे बताया कि ईशान ने खुद को हर मोड़ पर साबित किया है .

whatsapp channel

google news

 

मैच के बाद ईशान ने अपने भाभी से फ़ोन पर बात की , उन्हें बताया कि वो मैच के दौरान काफी नर्वस थे. आईपीएल एवं अन्य मैच की अलग बात थी मगर देश के लिए खेलना बड़ी बात थी। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों ने उनका हौसला बढ़ाया. ईशान किशन के लिए यह सफ़र आसान नहीं था. मैच के पहले वह बेहद प्रेशर में थे पर उन्होंने उसे बेहतर तरीके से काबू किया और शानदार बल्लेबाजी की. ईशान के इस सफ़र में कैप्टन कोहली ने उन्हें खूब सपोर्ट किया।

दादी है बेहद खुश

आपको बता दें कि ईशान एक बेहतर क्रिकेटर बने ये उनकी दादी का सपना था. पहले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद ईशान कि दादी बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि उनका सपना पूरा हो गया है क्योंकि अब उनका पोता देश के लिए खेल रहा हैं. इससे पहले भी ईशान ने कई प्लेटफार्म पर अच्छा प्रदर्शन किया है। आज कड़ी मेहनत और लगन के बाद खुद कि जगह टीम इंडिया में बनाई है. उनकी दादी ने आगे बताया कि ईशान लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और काफी प्रयास भी कर रहे थे कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिले पर उनका चयन नही हो रहा था । जब कल उन्होंने प्लेइंग 11 में खुद कि जगह बनाई तो उनके परिवार वाले भावुक हो गए। उन्होने कहा कि ईशान को अभी और आगे जाना है.

Share on

Leave a Comment