Tuesday, February 7, 2023
spot_img

धवन और हार्दिक की धुआंधार बैटिंग के वावजूद भारत को आस्ट्रेलिया से मिली हार

आज ऑस्ट्रेलिया ने भारत को IND VS AUS  के पहले वनडे में 66 रनों से हरा दिया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 375 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, जवाब में टीम इंडिया मात्र 308 रन ही बना पाई. भारत की तरफ से शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने शानदार बैटिंग की. हार्दिक पांड्या ने 90 रन बनाए वहीं ओपनर शिखर धवन ने 74 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के विजय हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को सिडनी में खेला जाना है।

whatsapp

अच्छी रही टीम इंडिया की शुरुआत

आज टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के 375 रनों की लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने 4 विकेट मात्र 101 रनों पर ही गवा दिए, परंतु इसके बाद शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने काफी धुआंधार बैटिंग किया। हार्दिक पांड्या ने मात्र 31 गेंदों में ही अपनी हाफ सेंचुरी बनाई, वही शिखर धवन ने अपना अर्धशतक 55 गेंदों पर पूरा किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की। जब तक ये दोनों बल्लेबाज क्रीज़ पर है टीम इंडिया की जीत की उम्मीद बरकरार रही, लेकिन जैसे ही शिखर धवन और पांड्या आउट हुए टीम इंडिया की हार लगभग तय हो गई।

इसके पहले मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने भारत को तेज शुरुआत दिया, 25 गेंदों पर ही टीम का स्कोर 50 रनों का हो गया, लेकिन छठे ओवर में हेजलवुड इस जोड़ी को पवेलियन रवाना कर दिया। विराट कोहली को बड़ा जीवनदान मिलने के बाद भी कोई कारनामा नहीं कर पाए, वह मात्र 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, श्रेएस अय्यर को भी हेजलवुड ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया, इन्होंने मात्र 2 रन बनाए, इसके बाद थोड़ी ही देर बाद एडम जेमपा ने केएल राहुल को रवाना कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम इंडिया को 375 रनों का लक्ष्य दिया, इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच और स्टीव स्मिथ ने शतकीय साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 374 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उसके लिए काफी अच्छा साबित हुआ। स्मिथ ने मात्र 62 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, वही फिंच ने 124 गेंद में 114 रन बनाए।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles