Wednesday, February 1, 2023
spot_img

लॉकडाउन में बहनों ने पढ़ा-पढ़ा कर भाई को बना दिया बिहार मैट्रिक परीक्षा का टॉपर

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया गया है, इस परीक्षा में बिहार के भोजपुर जिला के आरा शहर में रहने वाले अभिषेक कुमार ने पांचवां स्थान हासिल किया है। अभिषेक कुमार कैथोलिक मिशन स्कूल मैं अपनी पढ़ाई किए हैं। इन्होंने 500 में से 480 अंक प्राप्त किया है। रिजल्ट आते ही अभिषेक कुमार के घर में खुशी का माहौल छा गया, परिजनों के द्वारा लगातार बधाइयां आने लगी ।

whatsapp

अभिषेक कुमार ने बातचीत में बताया कि वह भविष्य में आईएएस बनना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि वह आगे बीपीएससी और यूपीएससी की तैयारी करेंगे। अपनी पढ़ाई का पूरा श्रेय अभिषेक कुमार ने अपने दोनों बहनों को दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना के कारण उनके स्कूल बंद थे इसी वजह से वे स्कूल नहीं गये और घर पर ही रहे परंतु उनके दोनों बहनों ने इस लॉकडाउन मे अपने भाई को बहुत पढ़ाया और पूरे स्टेट में पांचवा स्थान हासिल करवाया।

पिता जी बोले

गौरमतलब है कि अभिषेक के पिता जी श्याम नंदन कुमार सिविल कोर्ट में वकील है, उन्होंने कहा कि उनके बेटे के इस कामयाबी से वह काफी खुश है, उन्हें काफी विश्वास था कि उनका बेटा कुछ जरूर अच्छा हासील करेगा। इन्होंने जिला के शिक्षक और शिक्षा व्यवस्था का धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि जिले की इसी शिक्षा व्यवस्था की वजह से हमारा बेटा आज इस मुकाम पर पहुंचा है। आगे उन्होंने बताया कि इस परीक्षा की तैयारी के लिए एक ग्रुप बनाया गया था और इस ग्रुप में बच्चों के लिए रोज सवाल आया करते थे और इस सारे सवाल का रिजल्ट शाम को दिया जाता था। इसी प्रयास के कारण आज उनका बेटा यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि अपने बेटे की आईएएस बनने की तमन्ना में हमेशा उनके साथ खड़ा रहूंगा ।

माता जी ने कहा

वहीं अभिषेक के के माता जी ममता शर्मा ने कहा कहां कि हमारे बेटे ने हम लोगों का सपना साकार किया है, वह कोरोना के कारण अपनी पढ़ाई को थोड़ा भी कमजोर नहीं होने दिया बल्कि और मेहनत कर संघर्ष किया। बता दें कि अभिषेक के अलावा उनकी दोनों बहने भी कैथोलिक स्कूल के ही छात्र रही है। साल 2015 में उनकी बड़ी बहन तथा साल 2020 में उनकी छोटी बहन भी पूरे स्कूल में टॉप हो चुकी है। इस बार इन दोनों बहनों के प्रयास से उनका भाई पूरे स्टेट में पांचवां स्थान हासिल किया है। बिहारी वॉइस के पूरी टीम की तरफ से अभिषेक कुमार को बहुत-बहुत बधाई

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles