Sunday, January 29, 2023
spot_img

मुझे दया नहीं सम्मान की जरूरत है- गीतकार संतोष आनंद, नेहा कक्कड़ के द्वारा पांच लाख देने पर बोले

गीतकार संतोष आनंद को तो आप जानते ही होंगे उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने दिए हैं । आजकल वे चर्चा का विषय बने हुए हैं । सोशल मीडिया पर नेहा कक्कर और गीतकार संतोष आनंद का वीडियो वायरल हो रहा है । लोगों को लगा कि संतोष आनंद की आर्थिक हालत ठीक नहीं है । मगर गीतकार ने इस बात को सिरे से नकार दिया।

whatsapp

आइए आपको पूरा मामला समझाते है , दरअसल singing reality show इंडियन आइडल में मशहूर गीतकार संतोष आनंद में शिरकत किया था । नेहा कक्कड़ ने गीतकार संतोष आनंद को 5 लाख रूपये दिए थे । पहले तो संतोष आनंद के तरफ से उसे लेने के लिए मना कर दिया गया लेकिन काफी मनाने पर वे मान गए ।

शो के बाद गीतकार ने बात करते हुए कहा कि एक कलाकार को इज्जत और सम्मान चाहिए होता है । शो में याद किया जाना अच्छा लगा लेकिन शो के बाद कुछ चीजें ऐसी हुई जो नहीं होनी चाहिए थी। मेरा घर परिवार अच्छी तरीके से चल रहा है । नेहा ने मुझे 5 लाख देने के लिए का प्रस्ताव दिया तो मैंने मना कर दिया था मैं एक स्वाभिमानी व्यक्ति हूं । मैंने आज तक किसी से पैसे नहीं मांगे और ना भविष्य में मांगूंगा । मैं कवि सम्मेलन में भाग लेता हूं और उसी से पैसे कमाता हूं।

गीतकार कहते हैं मुझे नहीं पता नेहा ने मुझे यह सरप्राइस क्यों दिया । मेरा घर परिवार बहुत ही अच्छे से चल रहा है अगर नेहा ने यह ना कहा होता कि मैं आपसे पोती जैसी हूं और पोती की तरफ से यह गिफ्ट रख लीजिए तो मैं यह कभी ना लेता । लोग पता नहीं मेरे बारे में क्या क्या बात करने लगे स्टेज पर बुलाया सम्मान दिया बस यही भर था । सम्मान और मदद में फर्क होता है । सोशल मीडिया पर अब लोग जमकर नेहा कक्कर और सोनी टीवी का मजाक उड़ा रहे हैं कुछ लोग कह रहे हैं की गीतकार के लाचारी का फायदा उठाकर शो के मेकर्स और चैनल अपनी टीआरपी बनाना चाहते थे ।

whatsapp-group

गीतकार संतोष आनंद का जन्म बुलंदशहर के सिकंदराबाद शहर में हुआ था । उन्हें गीत लिखने का पहला मौका फिल्म निर्माता और निर्देशक मनोज कुमार ने अपनी फिल्म पूरब और पश्चिम में दिया था । उनके सुपरहिट गानों में प्यासा सावन का गीत “तेरा साथ है तो मुझे क्या कमी है” और फिल्म क्रांति का गाना “जिंदगी की ना टूटे लड़ी” जैसे गीत है । उन्होंने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मी गीत लिखे हैं ।उन्हें दो बार फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें यश भारती पुरस्कार से भी सम्मानित किया है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles