इस साल गौतम अदानी की संपत्ति में हुई बेतहाशा वृद्धि, जेफ बेजोस,एलन मस्क, अंबानी सभी छूटे पीछे

गौतम अडानी इस वर्ष सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बिजनेसमैन बन गए हैं। भारतीय कारोबारी गौतम अदानी का इस साल संपत्ति में काफी इजाफा हुआ है। अपनी संपत्ति को बढ़ाने के मामले में गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में रहे अमेजन के जेफ बेजोस और एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक इस साल निवेशकों ने गौतम अडानी के कारोबार में काफी दिलचस्पी दिखाया है, इसी के कारण इसकी संपत्ति में इतना इजाफा हुआ है। पिछले कई महीनों में गौतम अडानी के पार्ट्स से लेकर पावर प्लांट तक के सभी कारोबार में निवेशकों ने भारी मात्रा में निवेश किया है, जिसके कारण इनके शेयरों में उछाल देखने को मिला है।

गौतम अडानी के संपत्ति में कितनी वृद्धि हुई है?

एक रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी का इस साल 2021 में संपत्ति 16.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 50 बिलियन डॉलर हो गया है। इस तरह से गौतम अडानी इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बिजनेसमैन हो गए हैं। इस मामले में गौतम अडानी ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस तथा टेसला के सीईओ एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है।

इतना ही नहीं गौतम अदानी संपत्ति के इजाफे के मामले में भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को भी पछाड़ दिया है, इस साल मुकेश अंबानी की संपत्ति में मात्र 8.1 बिलीयन डॉलर ही जुड़ पाए हैं। ऐसे में इस रिपोर्ट से गौतम अडानी का कद काफी बढ़ गया है। बता दें कि गौतम अडानी अभी भारत में पार्ट्स, एयरपोर्ट, डाटा सेंटर, कोल माइन जैसे कई कारोबार चला रहे है।

whatsapp channel

google news

 
Share on

Leave a Comment