Tuesday, February 7, 2023
spot_img

ये है शोले फिल्म के गब्बर सिंह की बेटी, जनिए क्या कर रही अभी !

शोले एक ऐसी फिल्म जिसे लोग बरसों बरसों तक याद रखेगा. इस फिल्म में अगर किसी का सबसे दमदार किरदार रहा है तो वह थे अमजद खान जिन्होंने गब्बर सिंह का किरदार निभाया था. गब्बर सिंह के चर्चे किसी समय गांव-गांव और घर-घर में थे. आज जहां बॉलीवुड में खलनायकओं की कमी है वही एक अभिनेता ऐसा भी था जिसने बॉलीवुड में ख़लनायक के मानक ही बदल दिए. फिल्म शोले में गब्बर सिंह का रोल अदा करने वाले अमजद खान आज हमारे बीच तो नहीं है पर उनकी यादें सबको यह कहने पर मजबूर कर देती है कि वह खलनायक नहीं नायक थे.

whatsapp

फिल्म शोले बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से कहीं ज्यादा चली सफलता के उन्होंने झंडे गाड़े. इस फिल्म में धर्मेंद्र ने जय और अमिताभ बच्चन ने वीरू का किरदार निभाया वही जया बच्चन ने राधा का किरदार निभाया तो हेमा मालिनी ने तांगेवाली बसंती की भूमिका अदा की थी. इस फिल्म में संजीव कुमार साहब ने ठाकुर का रोल प्ले किया था जो कि बरसों बरसों तक याद रखा जाएगा.

पर आज हम अमजद खान की फैमिली के बारे में बातें करेंगे अमजद खान ने साल 1972 में शीला खान से शादी की थी उनके तीन बच्चे हैं जिनमें दो बेटे और एक बेटी शामिल है उनका बड़ा बेटा शादाब खान बॉलीवुड के कुछ फिल्मों में काम किया है. साथ ही साथ शादाब खान एक लेखक हैं. वही अमजद खान की बेटी का नाम अहलम खान है और उन्होंने साल 2001 में जाफरी कराचीवाला से निकाह कर लिया था.

अमजद खान की बेटी अहलम खान एक शॉर्ट मूवी में काम किया है उस मूवी का नाम रिफ्लेक्शन है. अब अहलम खान भी बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने जा रही है. जल्द ही वह बॉलीवुड की फिल्मों से बड़े पर्दे पर डेब्यू करेंगी. अहलम खान काफी खूबसूरत और स्टाइलिश भी हैं. अब देखना होगा कि जिस तरह से अमजद खान ने बड़े पर्दे पर अपनी छाप छोड़ी है उनकी बेटी उस पर खरी उतरती है या नहीं.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles