Monday, February 6, 2023
spot_img

‘हिप पर गीता श्लोक लिखवाने से लेकर न्यूड फोटोशूट तक’,अनेकों विवादों से घिरी रही हैं रिहाना

इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना जो की अपने गाने और फैशन की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहती है। रिहाना अक्सर विवादों के कारण भी सुर्खियों में रही है। इनका पूरा नाम रोबिन रिहाना फेंटी है। रिहाना का जन्म 20 फरवरी 1988 को एक छोटे से “बारबाडोस” नामक द्वीप पर हुआ था। रिहाना गाने के साथ-साथ मॉडलिंग का काम भी करती हैं और वह एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। वह सोशल मीडिया काफी पॉपुलर है और वह हर जरूरी मुद्दे पर अपनी बात भी रखती है जिससे अक्सर विवाद भी पनपते हैं।

whatsapp

हाल ही में उन्होंने भारत में चल रहे किसान आंदोलन कर ट्वीट कर दिया था जिससे हड़कंप मच गया था और काफी विवाद भी हुआ । वो कुछ दिन तक न्यूज नेटवर्क पर डिबेट का विषय भी बनी। लोग उन्हें इसी अदा की वजह से कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन का तमगा भी देते हैं। उनकी लाइफस्टाइल भी काफी विवादास्पद ही रही है। उन्हे कई बार प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करते देखा गया है। वो खुले में मरीजुआना का सेवन भी करती है।

उन्हे यह सामाजिक रूप से स्वीकार करने में भी कोई बुराई नही दिखती है उनकी कई तस्वीर भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रचलित है जिसमे उन्हे हजारों लोगों के बीच वीड का सेवन करते देखा गया है। मरीजुआना उपयोग करना चाहिए या नही यह डिबेट का विषय हो सकता है लेकिन ऐसे सामाजिक रूप से उपभोग करना कितना सही है ये आप तय कर सकते हैं।

वैसे तो उनका नाम कई विवादों से जुड़ा रहा है उसमे से एक विवाद जिसने काफी सुर्खियां बटोरी वो है 2013 में उन्होंने काले रंग के हिजाब के साथ लिपस्टिक और ज्वैलरी पहन कर अबूधाबी स्थित प्रसिद्ध मस्जिद शेख जायद शाही के बाहर फोटोशूट करवाया था। जिसपर काफी विवाद हुआ खासकर मिडिल ईस्ट देशों में जहा हिजाब की परंपरा को अपनाया जाता है। रिहाना को तुरंत वहा से निकाल दिया गया था।

whatsapp-group

उनका ब्रेकअप भी काफी चर्चाओं में रहा था। जब उनके पुरुषमित्र (बॉयफ्रेंड) क्रिस ब्राउन ने रिहाना के साथ घरेलू हिंसा की थी और मारपीट की थी। रिहाना के साथ मारपीट के दौरान क्रिस ब्राउन ने उनको एक जोरदार मुक्का जड़ दिया था जिसके कारण उनका लिप भी फट गया था और जिसकी तस्वीर आज भी सोशल मीडिया पर मिल जायेंगी । इस विवाद का कारण एक लॉन्जरी ब्रांड के शो में उनके द्वारा इस्लामिक गाना को बजाना बताया गया था। दरअसल एक लाइव शो के दौरान उन्होंने इस्लामिक गाना प्ले कर दिया था जिस से उनके बॉयफ्रेंड नाराज़ थे। तब रिहाना ने माफी भी मांगी थी।

रिहाना ने भगवतगीता के कुछ पवित्र श्लोक को अपने हिप पर टैटू बनवाया था जिसपर भी खूब विवाद हुआ। रिहाना के कारनामे भी बहुत अजीब किस्म के हैं। एक बार की बात है 2007 में उन्होंने एक प्रतियोगिता में “बेस्ट लेग्स” का खिताब जीता था जिसके बाद उन्होंने अपनी टांगो का “1 मिलियन डॉलर ” का इंश्योरेंस करवाया था।

हालांकि उनकी फिल्मी सितारे(भाग्य) हमेशा से ही उनके साथ रहे हैं । 2007 में आई उनकी एल्बम ” गुड गर्ल गॉन बैड ” से काफी प्रचलित हुई थी। उन्हे इस एल्बम की वजह से दुनिया भर में पहचान मिली थी। उन्हे 2007 में ही “ग्रैमी अवॉर्ड” से भी नवाजा गया था । उन्होंने तब से ले कर आज तक 8 ग्रैमी अवार्ड और 14 बिलीबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स जीते हैं। किसी भी सिंगर के लिए ये अवॉर्ड जीतना सपने सच होने जैसा होता है।

रिहाना के 14 गानों ने बिलीबॉर्ड के 100 टॉप गानों में बहुत जल्द जगह बनाकर रिकॉर्ड स्थापित किया था। रिहाना ने पूरे विश्व में अपने द्वारा गाए हुए जानी की 54 मिलियन एल्बम और 210 मिलियन गाने बेचने का रिकॉर्ड भी बनाया है। उन्होंने इस दौरान काफी अंतरराष्ट्रीय तौर भी किए हैं। वह ऐसे गिनी चुनी हस्तियों में से एक या सिंगर में प्रथम हैं जिन्होंने लंदन के ” ओटू एरिना” में 10 कंसर्ट किए हैं।

बात किसान आंदोलन की करें तो जिस तरह से भारत में उनके बारे में बात होनी शुरू हुई है उससे उनके ट्विटर फॉलोअर्स बढ़ते ही जा रहे है। पहले उनके 100 मिलियन फॉलोअर्स थे जो की अब 101 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके है। किसान मुद्दे पर ट्वीट करने से उनके फॉलोअर्स की संख्या में एक मिलियन का इज़ाफा हुआ है जिससे वो आज भारत में पहले की तुलना में अत्यधिक मशहूर हो चुकी हैं। जिसको उनका नाम तक नहीं पता था आज उनके बारे में भूत कुछ जानता है। उनका किसान के समर्थन में ट्वीट करना सही हो सकता है लेकिन इसके बाद पूरे देश में जिस प्रकार की दिखावटी देशप्रेम दिखाया जा रहा है उसे हम ध्यानपूर्वक देखना चाहिए। किसान का समर्थन को कही से भी देशद्रोह की संज्ञा देना मूर्खतापूर्ण है। अतः हमें सबके विचारों को सम्मान देना चाहिए।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles