क्रिकेट के बाद बिजनेस में चौकें-छक्के मारेंगे सौरभ गांगुली, इस कंपनी से सीधे टाटा और मित्तल को देंगे टक्कर

Sourav Ganguly Steel Plant: भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली जल्द ही अब बिजनेस जगत में एंट्री करने वाले हैं। सौरव गांगुली क्रिकेट की अपनी लगभग सभी परियों को खेलने के बाद अब बिजनेस जगत में डेब्यू करने की तैयारी कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक गांगुली ने स्पेन के मैड्रिड में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के दौरान अपने इस नए प्लान का ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने बताया कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए स्पेन और दुबई में है। इस दौरान सौरव गांगुली भी ममता बनर्जी के साथ बंगाल में व्यापार को बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं।

स्टील इंडस्ट्री में एंट्री करेंगे सौरव गांगुली(Sourav Ganguly Steel Plant)

भारतीय क्रिकेट जगत के पूर्व खिलाड़ी और सफल कप्तान का टाइटल अपने नाम कर चुके भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रेसिडेंट का पदभार संभाल चुके सौरव गांगुली अब एक नई पारी खेलना शुरू करने वाले हैं। अपनी इस नई पारी के तहत वह टाटा और मित्तल को टक्कर देंगे। सौरव गांगुली ने अपनी इस पारी की जानकारी साझा करते हुए बताया कि वह राज्य के पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के सालबोनी में एक स्टील फैक्ट्री लगाने वाले हैं। इस स्टील फैक्ट्री के साथ वह स्टील इंडस्ट्री में कदम रखेंगे और इस इंडस्ट्री के दिग्गजों टाटा और मित्तल के साथ मुकाबला करेंगे।

Also Read:  काफी जबरदस्त है Maruti Dzire का इलेक्ट्रिक किट, सिंगल चार्ज में 250 KM दौड़ेगी

बिजनेस फैमिली से ताल्लुक रखते हैं सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने इस दौरान यह भी बताया कि यह उनका पश्चिम बंगाल में तीसरा स्टील प्लांट है। उन्होंने पहले स्टील प्लांट साल 2007 में शुरू किया था। वहीं नए स्टील प्लांट का काम 6 से 7 महीने पहले ही शुरू हुआ था और यह बनकर तैयार भी हो गया है। अब जल्द ही वह इसे शुरू कर देंगे। बता दे सौरभ गांगुली एक बेहतरीन क्रिकेटर होने के साथ-साथ जबरदस्त बिजनेस माइंडसेट के व्यक्ति है, क्योंकि उनका ताल्लुक बिजनेस फैमिली से है। बता दे उनके दादा ने फैमिली बिजनेस की शुरुआत 50 से 55 साल पहले पश्चिम बंगाल में की थी।

सौरभ गांगुली की नेटवर्थ

बात सौरभ गांगुली की नेटवर्थ की करें तो बता दे की सौरभ गांगुली 85 मिलियन डॉलर यानी करीबन 700 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। भारतीय क्रिकेट जगत के सफल खिलाड़ी होने के साथ-साथ वह एक लंबे समय से कई बड़े ब्रांड का एंडोर्समेंट कर भी करोड़ों में कमा रहे हैं। वहीं अब बिजनेस जगत से भी वह भारी भरकम रकम कमा रहे हैं।

whatsapp channel

google news

 

ये भी पढ़ें- ले लो दिल्ली में अपना घर! DDA ला रहा 4000 से ज्यादा फ्लैट की आवासीय योजना, महज 13 लाख मे मिलेगा 1 BHK