Tuesday, February 7, 2023
spot_img

पटना के अशोक राजपथ मे बनेगा डबल डेकर एलिवेटेड रोड, मिलेगी जाम से मुक्ति

पटना मे रहने वालो लोगो को जल्द ही बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है. पहली बार पटना में डबल डेकर एलिवेटेड सडक बनने जा रहा है. इस रोड निर्माण की पूरी जिम्मेदारी बिहार राज्य पुल निर्माण निगम पर दिया गया है. अशोक राजपथ के संकरा होने के वजह से डबल डेकर एलिवेटेड रोड बनाने का फैसला किया गया है.

whatsapp

2200 मीटर लंबी बनेगी एलिवेटेड रोड –

कारगिल चौराहे से शुरू होने वाली एलिवेटेड रोड 2200 मीटर तक लम्बा होगा ,इस रोड के बनने मे 442 करोड़ की खर्च आएगा . यह पुल बनाने के टेंडर का काम अप्रैल 2021 के अंतिम हफ्ते तक शुरू हो जाएगा. डबल डेकर एलिवेटेड सडक के बनने से अशोक राजपथ पर लगने वाला महाजाम खत्म होगा .

डबल डेकर एलिवेटेड सडक की निर्माण की शुरुवात कारगिल चौराहे से होगी. यह डबल डेकर सडक में कारगिल चौराहे से पीएमसीएच, पटना कॉलेज, एनआईटी की तरफ जाने वाले लोग दूसरे तल से जा पाएंगे , इसके साथ ही साथ एनआईटी से गांधी मैदान की तरफ लोग पहले तल से आएंगे. गांधी मैदान की तरफ आने वाली एलिवेटेड रोड बीएन कॉलेज के पास नीचे से आएगी .

PMCH में बनेगी पार्किंग-

पटना में बन रहे इस डबल डेकर एलिवेटेड सडक की कनेक्टिविटी PMCH के पास ही दी जाएगी. PMCH के भीतर ही मल्टीलेबल पार्किंग भी बनेगा . पहले फ्लोर की पार्किंग में एनआईटी की तरफ से आने वाली गाड़ियां पहुंचेंगी. इसके साथ ही साथ गांधी मैदान से जाने वाली गाड़ियां दूसरे फ्लोर पर रुकेंगी. यह एलिवेटेड सडक के बनने पर अशोक राजपथ पर लगने वाले महाजाम से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा . अशोक राजपथ की सड़क तथा गलियों सकरी होने के वजह आवागमन मे काफ़ी दिक्क़त हो रहा है.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles