Wednesday, February 8, 2023
spot_img

उर्मिला मातोंडकर पर डायरेक्टर का आ गया था दिल, कबूल नहीं किया प्यार तो बिगाड़ दिया था करियर!

बॉलीवुड कि एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर अपने समय की टॉप अदाकारा कि लिस्ट में शुमार हैं, एक वक़्त था जब वह इंडस्ट्री पर राज किया करती थी. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में शामिल होने वाली उर्मिला ने कई फिल्मों में काम किया है , लोग उनकी खूबसूरती के बेहद दीवाने थे. अपने समय में उर्मिला हर डायरेक्टर की डिमांड थी. हर कोई उन्हें अपने फिल्म में कास्ट करना चाहता था.

whatsapp

साल 1983 में उर्मिला मातोंडकर ने फिल्म “मासूम” से बॉलीवुड में एंट्री ली थी, हालाँकि उस वक्त वो काफी छोटी थी और उन्होंने उस फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया था. इस फिल्म के करीब 10 साल बाद उर्मिला ने फ़िल्मी जगत में कदम रखा था. साल 1992 में आई फिल्म “चमत्कार” से उर्मिला ने इंडस्ट्री में वापसी की , इस फिल्म में वह लीड एक्ट्रेस थी.

अपनी पहली फिल्म से उर्मिला ने लोगों को अपनी आकर्षित किया और उनके एक्टिंग और खूबसूरती के बहुत लोग दीवाने हो गए. आमिर खान हो या शाहरुख़ खान, उर्मिला ने तमाम अपने एक्टिंग करियर में कई बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया हैं. पहली फिल्म के बाद उर्मिला को अपनी दूसरी फिल्म रंगीला मिली और इसी फिल्म से उर्मिला ने बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई. आपको बतादें कि इस फिल्म में उर्मिला के अपोजिट बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान थे और इसका निर्देशन रामगोपाल वर्मा ने किया था.

ख़बरों कि माने तो राम गोपाल वर्मा का दिल उर्मिला मातोंडकर पर फिल्म रंगीला में साथ काम करने के दौरान आ गया था. रामगोपाल वर्मा पहली ही नजर में उर्मिला को अपना दिल दे बैठे थे। इसके बाद दोनों के अफेयर की खबरें भी आम हो गई थी। “रंगीला” फिल्म के बाद बॉलीवुड में ऐसी अफवाहे थी कि रामगोपाल वर्मा ने ही उर्मिला मातोंडकर को टॉप एक्ट्रेस बनाया। उर्मिला मातोंडकर को साल 1995 में रंगीला के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला। वही बात करें अगर फिल्मों की तो उर्मिला मातोंडकर और रामगोपाल वर्मा ने साथ में करीब 13 फिल्मों में साथ में काम किया था।

whatsapp-group

अपने करियर में सफल होने के बावजूद भी उर्मिला का सफ़र बॉलीवुड में अचानक खत्म हो गया . जानकारी के मुताबिक़ ऐसा कहा जाता है कि जिसने उर्मिला मातोंडकर का करियर संवारा उसी ने एक्ट्रेस का करियर पूरी तरह से खराब कर दिया. जब उर्मिला अपने करियर के हाइट पर थी तब वह सिर्फ रामगोपाल वर्मा की ही फिल्में किया करती थीं। बीतते वक़्त के बाद राम गोपाल वर्मा की कुछ निर्देशकों के साथ अच्छी तालमेल नहीं हुआ इस कारण उर्मिला मातोंडकर को भी वह अपनी फिल्मों में कास्ट नहीं करना चाहते थे।

बात करें अगर उर्मिला के वैवाहिक जीवन कि तो उर्मिला मातोंडकर ने साल 2016 में 42 साल की उम्र में कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन के साथ शादी की थी। हालाँकि दोनों की शादी काफी प्राइवेट थी. दोनों ने काफी गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी. वही एक्ट्रेस के पति मोहसिन एक बिज़नस मेन हैं और बिजनेस से पहले वह मॉडल रह चुके हैं।

फिल्म इंडस्ट्री से दुरी बनाने के बाद उर्मिला मातोंडकर ने राजनीति में एंट्री ली. उन्होंने बतौर कैंडिडेट कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी और पिछले लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था लेकिन वह चुनावों में जीत पाने से चुक गई. इसके बाद उर्मिला ने पार्टी छोड़ दी थी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles