अक्षय कुमार से अपनी बेटी की शादी नहीं करना चाहती थी डिंपल कपाड़िया तब अमर सिंह ने मनाया था

दिवंगत संसद अमर सिंह जो अपने दोस्ती के लिए मशहूर थे, चाहे वो पॉलिटिक्स से हो या बॉलीवुड से, ऐसा लोग मानते थे की उनकी पैठ हर जगह है। उन्होंने बॉलीवुड स्टार्स के कई संकटों में साथ दिया था। कई बार तो अपने दोस्तों से इतने करीब हो जाते थे की उनके पारिवारिक मसलों को हल करने में भी अमर जी का योगदान था। एक ऐसा ही किस्सा है डिंपल कपाड़िया और अमर सिंह के बीच का।

आपको बता दें की एक वक्त राजेश खन्ना की पत्नी और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया अमर सिंह की काफी करीबी मित्र थीं । दोस्ती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है डिंपल ने अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना की शादी भी अमर सिंह के रजामंदी के बाद ही तय की थी। आपको पता ही होगा की ट्विंकल खन्ना की शादी अक्षय कुमार से हुई है।

अमर सिंह और डिंपल कपाड़िया की दोस्ती की बात करें तो दोनो पहली बार अमिताभ बच्चन की पार्टी में मिले थे। उस पार्टी में दोनो की बातचीत हुई और दोनो ने साथ डांस किया था और उसके बाद दोनो काफी करीब भी आ गए थे। तभी से ही दोनो की दोस्ती गहरी होती गई।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा की अमर सिंह ने डिंपल कपाड़िया के साथ एक मलयालम फिल्म में काम भी किया था, जिसमे अमर सिंह ने म्यूजिक टीचर का रोल निभाया था। एक बार की बात है जब ट्विंकल अक्षय कुमार से शादी करना चाहती थीं लेकिन उनकी मां डिंपल इसके खिलाफ थीं ।जब अमर सिंह को यह खबर लगी तो उन्होंने अक्षय को मिलने के लिए बुलाया। आपको बता दें की अमर सिंह ट्विंकल को अपनी बेटी की तरह ही मानते थे।

whatsapp channel

google news

 

बाद में जब अमर सिंह की मुलाकात अक्षय कुमार से हुई तब उन्हें अक्षय पसंद आए और उसके बाद उन्होंने डिंपल को इस शादी के लिए मना लिए थे। इसलिए ट्विंकल–अक्षय की शादी में अमर सिंह का काफी योगदान था।

एक बार एक इंटरव्यू में अमर सिंह से इसी संबंध में सवाल किए गए की आपने कैसे डिंपल को मनाया और अक्षय से आपकी क्या बातें हुई, जिसके बाद आप इस शादी को अंतिम रूप तक ले गए। तब अमर सिंह ने बताया था – “जब मैं अक्षय से मिला तब वह काफी सहज और नॉर्मल क्लास का व्यक्ति लगा। और वह अपने रूट( बॉलीवुड करियर) से काफी प्रेम करने वाला महसूस हुआ।

उसने बड़े ही चाव से बैंकॉक के रेस्टोरेंट के बातें शेयर की। अक्षय ने बातया किस तरह से वो श्रीदेवी की तस्वीर लगाए रहते थे। ये तमन्ना रखते थे की कभी उनके साथ फिल्म में काम करने को मिले । और मौका मिला भी लेकिन फिल्म रिलीज नही हुई ये अलग बात है। “

अमर सिंह की अक्षय पहली बार बात करने में ही पसंद आ गए थे। जब अमर सिंह ने इस रिश्ते के किए हामी भर दी तब डिंपल को भी लगा की अगर अमर जी को पसंद है तो मुझे भी स्वीकार होगा।इस तरह से आखिरकार साल 2001 में अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी हुई जिसमे अमर सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और किसी परिवार के सदस्य के तरह से जिम्मेदारियों को बखूबी पूरा किया ।

Share on

Leave a Comment