Monday, February 6, 2023
spot_img

क्या पीएम मोदी किसानों की सुध ना ले मुकेश अंबानी के पोते को देखने अस्पताल पहुंचे ? जानिए PHOTO का सच

10 दिसंबर को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी दादा-दादी बने थे. इस दौरान मुकेश अंबानी ने एक तस्वीर साझा करते हुए अपने पोते की खुशखबरी साझा की थी.

whatsapp

क्या हो रहा है वायरल

इसी को लेकर सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसके मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुकेश अंबानी के पोते को देखने मुंबई के हॉस्पिटल पहुंच गए. ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में बीजेपी सरकार पर कई तंज भी कस जा रहे हैं. इस तस्वीर को शेयर करते हुए लोगों ने पीएम मोदी पर तंज कसा पीएम मोदी, मुकेश अंबानी के पोते को देखने अस्पताल पहुंच गए लेकिन ठंड में आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने का उनके पास समय नहीं है.

एक फेसबुक यूजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा “दिसंबर के ठंड में बारिश में बैठे किसान नहीं दिखे लेकिन अंबानी के घर पोता हुआ देखा और बधाई देने चला गया” छोटे मालिक के दर्शन के लिए अस्पताल पहुंचा. इसी तरह के कई पोस्ट सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं.

क्या है सच्चाई

हमारी टीम ने जब इस तस्वीर की पड़ताल की तो हमें पता चला कि यह तस्वीर गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है. यह तस्वीर 2014 की है जब प्रधानमंत्री मोदी मुंबई में सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे.

whatsapp-group

हमें ऐसी कोई खबर भी नहीं मिली कि प्रधानमंत्री मोदी मुकेश अंबानी के पोते को देखने पहुंचे हैं. अगर ऐसा हुआ होता तो इसे मीडिया में जरूर कवर किया जाता. यहां इस बात की पुष्टि हो जाती है कि ये तस्वीर छह साल से ज्यादा पुरानी है और ये झूठे दावे के साथ सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles