Tuesday, February 7, 2023
spot_img

नहीं उठाया DIG मनु महाराज का फोन तो SHO को मिली ये सजा, जानकर रह जाएंगे हैरान !

बिहार के सिंघम पुलिस ऑफिसर मनु महाराज को तो आप जानते ही होंगे । अपने बेझिझक अंदाज और कार्यशैली के चलते लोगों के बीच में काफी मशहूर है। पुलिस के काम में कोताही उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं है । आम लोगों का फोन कॉल नहीं उठाना तो पुलिस की आदत सी है लेकिन अगर किसी बड़े पुलिस ऑफिसर का फोन आया और ना उठाएं तो कार्यवाही होना बनता है। ताजा मामला है अमनौर का जहां प्रभारी थाना अध्यक्ष को डीआईजी मनु महाराज ने सस्पेंड कर दिया।

whatsapp

अमनोर के थाना अध्यक्ष अभी ट्रेनिंग पर गए हुए हैं ऐसे में आजाद खान को प्रभारी थाना अध्यक्ष बनाया गया था। डीआईजी द्वारा किसी सूचना के मद्देनजर जब फोन किया गया तो थाना अध्यक्ष की ओर से ना तो फोन उठाया गया और ना तुरंत जवाब दिया गया । इसके बाद डीआईजी ने उन पर कार्रवाई की ।

डीआईजी ने बताया किसी भी थानाध्यक्ष द्वारा फोन नहीं उठाने को उनके कार्य में लापरवाही मानी जाएगी। और इस लापरवाही के चलते उन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है । काम में लापरवाही उन्हें बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है।

डीआईजी मनु महाराज इससे पहले भी ऐसे कड़े कदम लेने के लिए जाने जाते हैं । ठीक है अगले सुबह ही डीआईजी मॉर्निंग वॉक करते हुए भगवान बाजार थाने में पहुंच गए और वहां की हालत देखकर वह प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मियों को तत्काल रुप से सस्पेंड कर दिया । जबसे डीआईजी मनु महाराज का ट्रांसफर सारण जिले में हुआ है तब से वहां की कानून व्यवस्था में मूलभूत सुधार होते हुए दिख रहे हैं। अपराधिक मामले में भी कमी नजर आई है

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles