Tuesday, February 7, 2023
spot_img

पटना: एक तरफ कोरोना की मार और दूसरी तरफ ऑक्सीजन के लिए हाहाकार, जल्द नहीं हुई आपूर्ति तो हालात होंगे गंभीर

कोरोना देश में फिर से भयावह रूप ले रही है। बिहार में भी मरीजों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी के कारण अस्पतालों में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि पटना में कोरोना मरीजों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी की वजह से अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। जल्द ही हालात पर काबु नहीं किया गया तो स्थिति और भी ज्यादा गंभीर हो सकती है। पटना में ऑक्सीजन की डिमांड सात गुना बढ़ गई हैं। जिस रफ्तार से संक्रमण बढ़ रहा है उससे हालात बेकाबू हो सकते हैं।

whatsapp

खबर के अनुसार, पटना में हर दिन लगभग 42 हजार किलो ऑक्सीजन गैस की खपत हो रही है। इसमें सरकारी और प्राइवेट दोनों हॉस्पिटल शामिल हैं। सरकारी में पीएमसीएच, एनएमसीएच और एम्स के अलावा प्राइवेट के 47 हॉस्पिटल शामिल हैं। लाइफ सपोर्ट गैस होने के कारण सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल इसका एडवांस स्टॉक रख रहे हैं।

पटना जिलाधिकारी चंन्द्रशेखर सिंह ने सभी आपूर्तिकर्ता को निर्देश दिया है कि अपने अपने उत्पादन का 90% आक्सीजन सिलेंडर अस्पतालों को उपलब्ध कराए ताकि अस्पतालों में ऑक्सीजन की नियमित आपूर्ति हो। पटना के कई अन्य अस्पतालों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए स्वास्थ्य विभाग को पत्र भेजे। डॉक्टर ने बताया कि रोगियों का इलाज करने के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन की आपूर्ति की जरूरत है। इसका मुख्य कारण यह है कि ज्यादातर मरीज गंभीर रूप से बीमार हैं और उन्हें तत्काल ऑक्सीजन दिया जाना बेहद जरूरी है

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles