Thursday, February 2, 2023
spot_img

बिहार के खगड़िया मे गेंद समझकर बच्चे बम से खेलने लगे क्रिकेट, फिर हुआ कुछ ऐसा!

क्रिकेट भारत का सबसे मशहूर खेल है और गली- गली में इसके दीवाने भरे हैं। बच्चे और युवा में क्रिकेट के लिये खास उत्साह देखने को मिलता है। गली, मैदान, छत्त पर लोग टीम बनाकर क्रिकेट खेलते हैं। वैसे भी कुछ ही दिनों में आईपीएल शुरू होनेवाला है और क्रिकेटरों के रोमांच भरे खेल को देखकर क्रिकेट प्रेमी और अधिक प्रेरित होते हैं। लेकिन खगड़िया जिले से एक अत्यंत दुखद खबर आ रही है। घटना रविवार की है, खगड़िया के गोगरी थाना क्षेत्र में क्रिकेट खेलते हुए कुछ बच्चे बुरी तरह झुलस गए तो वही एक बच्चे की मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में मातम का माहौल है। मृत बच्चे के माता- पिता को गहरा सदमा लगा है।

whatsapp

गोगरी थाना क्षेत्र में स्थित भगवान् हाई स्कूल मैदान के पास एक बड़ा सा जर्जर भवन है। इस जर्जर भवन के पास बम फटने से ही यह दर्दनाक हादसा हुआ है। बम विस्फोट के बाद पूरे इलाके में अफरा -तफरी का माहौल बन गया था। घटना की खबर होते ही थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और लगातार जांच पड़ताल में लगी हुई है। स्थानीय गेम ट्रेनर अरुण कुमार ने प्रशासन से व्यापक जांच पड़ताल की मांग की है और कहा कि यहाँ अक्सर युवा और बच्चे क्रिकेट खेलने मैदान में आते हैं, इस तरह की घटना बहुत ही चिंता का विषय है।

ऐसा हुआ हादसा

स्थानीय लोगों के मुताबिक स्कूल के पास बने मैदान में रविवार को बच्चे हर रोज की तरह क्रिकेट खेल रहे थे, तभी बॉल उड़ते हुए जर्जर भवन में चला गया। बच्चे बॉल को खोजते हुए भवन में चले गए और वह वॉल जैसा दिखनेवाला बम उठा लाये। उसे बॉल समझकर उससे खेलने के लिये बच्चे ने जैसे ही उसे पटका, बम विस्फोट कर गया, जिसमे एक बच्चे की जान चली गयी जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल बच्चों को इलाज के लिये गोगरी रेफलर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच के बाद पता चला कि विस्फोट होनेवाला बम देशी बम था। पुलिस यह पता लगाने में जूटी है कि जर्जर भवन में आखिर किसने यह देशी बम रखा।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles