Tuesday, February 7, 2023
spot_img

बिहार के इस सेंट्रल जेल मे भी हुई छठ पुजा, महिला और पुरुष कैदियों ने दिया अर्घ

बिहार के साथ आज पूरे देश में छठ का महापर्व संपन्न हो गया। सभी छठ व्रतियों ने आज उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया इसके साथ छठ महापर्व समाप्त हुआ। अब काफी अच्छा एक मामला गया से सामने आया है, यहाँ गया के सेंट्रल जेल में भी छठ महापर्व मनाया गया है। गया के सेंट्रल जेल में महिला और पुरुष दोनों व्रतियों ने आज छठ पर्व मनाया और आज उगते हुए सूर्य को अर्घ देकर इसका समापन किया।

whatsapp

बता दे कि बिहार के गया सेंट्रल जेल में छठ को लेकर काफी प्रबंध किया गया था। गया सेंट्रल जेल के 14 महिला कैदी के साथ दो पुरुष कैदी ने भी छठ पूजा कि थी। छठ पूजा को लेकर जेल अधीक्षक और उपाधीक्षक के द्वारा काफी अच्छे प्रबंध किए गए थे। जेल परिसर में ही एक अस्थाई कुंड बनाया गया था, इस कुंड में सभी महिला और पुरुष कैदियों सूर्य भगवान को अर्घ्य अर्पण किया।

गया के सेंट्रल जेल परिसर मे छठ को लेकर स्पीकर में लोकगीत भी बजाए गए, इससे पूरा माहौल  धार्मिक बन गया, सभी कैदियों में छठ को लेकर काफी उत्साह और खुशी देखी गई, इस महापर्व को लेकर जेल के अधीक्षक विजय कुमार अरोरा और जेल के उपाध्यक्ष अधीक्षक के द्वारा छठ व्रतियों को साड़ी के अलावा अन्य वस्त्र, सूप, दौरा फल, पूजा सामग्री आदि सभी समान वितरण किए गए थे।

जेल के अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा ने कहा कि जेल के कैदी व्रतियों ने बहुत अच्छे से अपना छठ व्रत मनाया, उनके लिए काफी अच्छी प्रबंध किए गए थे, उन्होंने उगते और डूबते सूर्य को अपना अर्घ अर्पण किया, इसके लिए अस्थाई कुंड का भी निर्माण किया गया था, इसके अलावा कोविड-19 गाइडलाइंस का भी पूरी तरह से अमल में लाया गया था। छठ पर्व को लेकर पूरे जेल में काफी धार्मिक और उल्लास का माहौल रहा।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles