Thursday, February 2, 2023
spot_img

आज से बिहार मे 20 फीसदी महंगा हुआ बस किराया, देखे पटना से विभिन्न शहरों का नया रेट लिस्ट

बिहार के लोगों को फिर से एक बार महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी. बिहार के निजी बस संचालकों ने 14 मार्च की आधी रात से बसो के किराया में 20 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा कर दिया है। इस तरह से होली के ठीक पहले बस किराया में इतना इजाफा हो जाने से होली में घर आने वाले लोगों की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अब पटना से मीठापुर बस स्टैंड से खुलने वाले सभी जगहों की के लिए बढ़े हुए किराए देने पड़ेगे।

whatsapp

बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर जी ने कहा कि पिछले सालों में कई बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हुई है। इससे पुराने भाड़े पर बस को चलाना काफी मुश्किल हो रहा थे, अब फिर से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ जाने के कारण मजबूरी में किराया बढ़ाना पड़ रहा है। गौरमतलब है कि इससे पहले बसों का किराया 2018 में ही बड़ा था।

कितना होगा किराया

एक तरफ जहां बसों का किराया मे इजाफा हो गया है वहीं दूसरी तरफ कुछ दिनों पहले और ऑटो भाड़ा में भी इजाफा कर दिया गया था। इतना ही नहीं अभी विमानों का भी किराया काफी बढ़ चुका है। ऐसे में होली में घर वापसी करने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि एक तरफ से जहां कोरोनावायरस के तरफ से लोगों में बेरोजगारी काफी बढ़ गई है और लोगों का रोजगार छिन गया है दूसरी तरफ महंगाई रोज दुगनी चौगुनी बढ़ती जा रही है। बिहार के लोगों को इस बार होली में घर वापसी में सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles