Monday, February 6, 2023
spot_img

इंडियन जेम्‍स बांड के नाम से मशहूर है बिहारी बॉय ध्रुव वर्मा, हॉलीवुड मे बिखेर रहे जलवा

बिहारी प्रतिभा का लोहा तो पूरा दुनिया मानती ही है यूरोप में इन दिनों अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे इंडियन जेम्स बांड के नाम से मशहूर बिहारी ब्वॉय ध्रुव वर्मा. उन्होंने अभी हाल ही में भारत की पहली इंडो पोलिस फिल्म ‘No Means No’ की शूटिंग पोलैंड में पूरी की है. यह फिल्म 22 मार्च 2021 को रिलीज होगी या फिल्म 3 भाषाओं इंग्लिश, हिंदी और पोलिश में बना है. इस फिल्म के बाद इंडियन जेम्स बांड के नाम से मशहूर बिहारी ब्वॉय ध्रुव वर्मा अपनी अगली फिल्म ‘द गुड महाराजा’ के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी हैं यह फिल्म दूसरे विश्व युद्ध की एक सच्ची कहानी पर आधारित है.

whatsapp

बिहार से जुड़े हैं ध्रुव वर्मा

इंडियन जेम्स बांड ध्रुव वर्मा की जड़े बिहार से जुड़ी है क्योंकि उनके पिता का मकान बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग में स्थित है. उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई में की उन्हें अभिनय का जुनून उनके स्कूल के दिनों से ही रहा था. मुंबई के प्रतिष्ठित कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से उन्होंने पढ़ाई की. ध्रुव यहां से Savage हाउस के हाउस कैप्टन थे. यही यह अभिनय के क्षेत्र में उनका रुझान हुआ. ध्रुव वर्मा अपने स्कूली जीवन के दौरान सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों जैसे कि वाद-विवाद और नाटक दोनों के सक्रिय रूप में शामिल होते थे उनके अभिनय का सिलसिला इसी तरह शुरू हुआ.

हॉलीवुड मेगास्टार से ले रहे हैं प्रशिक्षण

हॉलीवुड मेगास्टार मार्शल आर्ट मास्टर स्टीवन सीगल से ध्रुव वर्मा 1 वर्ष का प्रशिक्षण ले रहे हैं. उन्होंने भारत की पहली Indo Polish मेगा बजट की फिल्म ‘No Means No’ के लिए पोलैंड में महीनों तक कार्ब मेगा में बिताया. जहां Nail-Biting एक्शन दृश्यों का गुर सीखा यह एक इजरायली फाइटिंग स्टाइल है जो सेना के लिए विकसित है. रूप बर्मा पहले से ही बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने शूटिंग तकनीक को महारत में प्राप्त किया.

ध्रुव वर्मा पोलैंड के बेइलिस्‍को बिया में स्‍ट्रीजलिंका गन क्‍लब से अन्‍य मेस्‍टोरियस से 17 अलग-अलग हैंडगन, राइफल और शॉटगन की तकनीक में भी महारत हासिल की। वे अपनी अगली फिल्म, ‘द गुड महाराजा’ के लिए, घुड़सवारी और हथियार की ट्रेनिंग ली।ध्रुव ने बॉलीवुड सुपरस्‍टार संजय दत्त से भी बहुत कुछ सीखा है। इस तरह वे एक के बाद एक फिल्‍में कर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर बिहार को गौरवान्वित करने क काम कर रहे हैं। आगे भी उनके पास कई प्रोजेक्‍ट हैं।

whatsapp-group

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर रहे हैं बिहार का नाम रोशन

बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त से ध्रुव वर्मा ने भी बहुत कुछ सीखा है. इस तरह से वे एक के बाद एक फिल्में कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम रोशन करने का काम कर रहे हैं. ध्रुव वर्मा के पास आगे के लिए काम करने के लिए कई प्रोजेक्ट है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles