Monday, January 30, 2023
spot_img

Bihar 12th Result 2021: आर्ट्स से शिक्षक की बेटी बनी बिहार टॉपर, बहन भी रही थी टॉपर

बिहार न्यूज़ डेस्क : बिहार में 12वीं कक्षा की परीक्षा के जैसे ही नतीजे घोषित हुए, वैसे ही बच्चों ने एक के बाद एक अपना रिजल्ट देखना शुरू कर दिया। बता दें कि बिहार में इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है। साइंस और आर्ट्स में लड़कियों ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आर्ट्स से मधु भारती नाम की छात्रा ने बिहार में टॉप किया है, जैसे ही मधु का परिणाम घोषित हुआ तो उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई।

whatsapp

मधु के पिताजी पेशे से एक शिक्षक है। मधु की बड़ी बहन भी 2016 में स्टेट टॉपर रह चुकी हैं। उनकी बड़ी बहन ने भी आर्ट्स से ही पढ़ाई पूरी की है। बिहार की बेटियों ने इस बार इंटर की परीक्षाओं में जमकर साहस दिखाया और लड़कों को पछाड़ते हुए कोई जिले की टॉपर बनी तो किसी ने स्टेट टॉपर बनकर अपने परिवार वालों का नाम रोशन किया। बता दें कि टॉपर लड़कियों की वजह से आज औरंगाबाद खगड़िया और नालंदा में लोग काफी खुश हैं। एक तरफ मधु कुमारी ने आर्ट्स में टॉप किया है तो वहीं दूसरी तरफ संयुक्त टॉपर कैलाश ने भी बाजी मारी है जो जमुई जिला के सिमुलतला के रहने वाले हैं।

कैलाश ने जमुई में रह कर अपनी पढ़ाई पूरी की है। विज्ञान क्षेत्र की बात करें तो सोनाली ने स्टेट में टॉप किया है और वह नालंदा जिले से हैं। सोनाली को सबसे ज्यादा अंक प्राप्त हुए हैं और उनको 94.2% के साथ पास किया गया है। वही कॉमर्स में सुगंधा कुमारी को 94% से पास किया गया है, कॉमर्स के टॉपर औरंगाबाद जिले की रहने वाली है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles