Asia Cup 2023 Final: एशिया कप के फाइनल में फिर भिड़ सकते है भारत-पाकिस्तान, देखिये क्या बन रहा समीकरण

Asia Cup 2023 Final: एशिया कप 2023 में सुपर 4 के तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से करारी मात दी है। इस दौरान मैच में विराट कोहली और केएल राहुल ने शतक लगाते हुए 356 रनों का विशाल स्कोर पाकिस्तान की टीम के आगे रखा था, जिसे पूरा करने मैदान में उतरी पाकिस्तान की टीम 129 रनों पर ही सिमट गई। वही इस हार के बावजूद भी पाकिस्तान भारत के साथ फाइनल में खेल सकता है। हालांकि दौरान रोहित के धुरंधरों पर बाबर की टीम का भविष्य टिका है। क्या है भारत और पाकिस्तान के एशिया कप फाइनल में पहुंचने का पूरा समीकरण… ऐइये हम आपको डिटेल में बताते हैं…

भारत-श्रीलंका मैच पर टिकी पाकिस्तान की निगाहें

बता दे भारत का अगला मैच आज खेला जाएगा। आज श्रीलंका और भारत के बीच मैच शाम 3:00 बजे से शुरू होगा। वहीं दूसरी ओर टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण में भारत से हारने से पहले पाकिस्तान बांग्लादेश को हरा चुका है। पाकिस्तान को सुपर 4 चरण में केवल एक मैच खेलने बाकी है। वही पाकिस्तान अपने अंतिम सुपर 4 मुकाबला में श्रीलंका से भिड़ेगी। पाकिस्तान सुपर 4 स्टेडियन में श्रीलंका से पीछे है, जबकि बांग्लादेश लगातार दो मैच हारने के बाद फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। ऐसे में भारत का श्रीलंका को हराना बेहद जरूरी है, तभी पाकिस्तान इस दौड़ में मजबूत होगी।

Also Read:  इन 5 क्रिकेटर्स ने पहली पत्नी को तलाक देकर रचाई दूसरी शादी, लिस्ट मे दिनेश कार्तिक और श्रीनाथ भी

भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल मुकाबला

सुपर 4 की अंक तालिका के आधार पर बात करें तो बता दे कि श्रीलंका +0.420 का नेट रन रेट पाकिस्तान -1.892 से बेहतर है। वही क्वालीफिकेशन की दौड़ में रहने के लिए पाकिस्तान को अपने अंतिम सुपर 4 मैच में श्रीलंका को हराना होगा। दूसरी ओर भारत को अपने आगे के दो मैच जो श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ होने हैं। टीम को इन दोनों मैचों को जितना होगा, तभी रोहित शर्मा की टीम फाइनल मैच में एंट्री करेगी। इसके साथ ही पाकिस्तान-लंका का मैच करो या मरो की स्थिति के लिए होगा। ऐसे में अगर पाकिस्तान जीत जाता है तो खिताबी मुकाबले में भारत-पाकिस्तान(Asia Cup 2023 Final)आमने-सामने होंगे।

इन मैचों को जीतना है जरूरी

वहीं दूसरी ओर अगर श्रीलंका सुपर स्टेज में भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को हरा देता है, तो मौजूदा चैंपियन एशिया कप फाइनल के लिए श्रीलंका अपनी जगह पक्की कर लेगा। इसके बाद बाबर की टीम बाहर हो जाएगी। वहीं जब भारत को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में अगर भारत मंगलवार को श्रीलंका को हरा देता है तो पाकिस्तान के पास फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का अच्छा मौका होगा। इस तरह नेट रन रेट मायने नहीं रखता है। फिलहाल वे फाइनलिस्ट का फैसला करने के लिए श्रीलंका के साथ वर्चुअल क्वार्टर फाइनल खेलते नजर आ सकते हैं।

whatsapp channel

google news

 
Also Read:  केएल राहुल 3 साल के सफर में लिखी कामयाबी की कहानी, पढ़े 'निलंबन' से 'कप्तानी' तक का सफर

ये भी पढ़ें-Video Viral: ड्रेसिंग रूम में बुमराह-विराट कोच राहुल द्रविड की टांग खिचते आए नजर, वायरल हुआ विडियो; देखें

Share on