Wednesday, February 8, 2023
spot_img

क्रिकेट मे धमाल मचाने के बाद धोनी ने सब्जी मंडी में भी मचाया धमाल, इनकी उपजाई सब्जियों के मांग …

क्रिकेट मैदान पर धूम मचाने के बाद अब धोनी राज्य तथा देश के सब्जी मार्केट में धूम मचा रहे हैं । जी हां आपने सही सुना । धोनी के इजा फॉर्महाउस पर ताजी सब्जियां उगाई जा रही है तथा इनको रांची सब्जी मार्केट तथा अन्य सब्जी मार्केट में भी सप्लाई किया जा रहा है । बिना किसी हार्ड कीटनाशक तथा खाद के उप जाया गया यह सब्जियां ताजी और हरी भरी है जोकि स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही फायदेमंद है । इसीलिए लोग इन सब्जियों की ओर आकर्षित हो रहे हैं ।

whatsapp

43 एकड़ में फैला धोनी का यह फार्म हाउस

धोनी का यह फार्म हाउस देश तथा विदेश आकर्षण का केंद्र बन गया है । इन दिनों धोनी रांची के दौरे पर हैं और उनके फार्म हाउस पर मौसमी सब्जियों की बहार है। हाल में उनकी फार्म हाउस पर कद्दू ब्रोकली जैसे हरी सब्जियों का खेती जोरों शोरों से हो रहा है। बाजार में इन सब्जियों को धोनी की पोस्टर के साथ भेजा जा रहा है लोग धोनी का नाम सुनकर सब्जी की मुंह मांगी कीमत देने को तैयार है। हालांकि इन सब्जियों को बहुत सहूलियत कीमत पर ही भेजा जा रहा है ।

पत्नी साक्षी धोनी ने लाइव आकर इन सभी फसलों को दिखाया था

धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने कुछ दिनों पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइव आकर इन सभी फसलों को दिखाया था उस समय आलू गोभी तथा मटर की खेती की गई थी। मिली जानकारी के अनुसार धोनी के फार्म हाउस पर 10 किस्म की मटर की खेती की गई थी। स्ट्रौबरी की खेती भी बड़े पैमाने पर की गई थी, हाल में धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्ट्रौबरी खाते हुए वीडियो जारी किया था ।

यह सब्जियां धोनी के सिमलिया स्थित आवास पर भी भेजी जाती है जहां उनका परिवार इन ताजी सब्जियों का आनंद उठाता है। यह आवास धोनी के फॉर्महाउस से महज 8 किलोमीटर की दूरी पर है अतः धोनी अपने फार्म हाउस का दौरा निरंतर करते रहते हैं ।

whatsapp-group

धोनी के फार्म हाउस पर उपजे कद्दू मार्केट में डिमांडेड है। इस कद्दू का वजन करीबन 1 से 2 किलो के बीच में होता है। अब इन ताजी सब्जियों को देश के अन्य हिस्सों में भेजने की भी तैयारी की जा रही है। किसने सोचा था की धोनी क्रिकेट के मैदान पर धमाल मचाने के बाद सब्जी मार्केट में भी धमाल मचाएंगे । उम्मीद करते हैं अपने चहेते स्टार धोनी यह खबर आपको पसंद आई होगी ।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles