पटना के बजाय आरा से खुलेगी साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने नया शेड्यूल किया जारी; देखें

South Bihar Express Timing: पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से छत्तीसगढ़ के दुर्ग के बीच चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस के रूट में बदलाव किया गया है। यह ट्रेन अब पटना के बजाय आरा से खुलेगी, जो राजेंद्र नगर होते हुए छत्तीसगढ़ के दुर्ग तक आएगी-जाएगी। इस ट्रेन के विस्तारित स्टेशनों के बाद रेलवे ने इसकी नई समय सारणी की अधिसूचना जारी कर दी है।

हालांकि यह बदलाव किस दिन से लागू होगा इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। रूट विस्तार के बाद राजेंद्र नगर और आरा के बीच यह ट्रेन पटना जंक्शन, दानापुर और बिहटा में रुकेगी। यह जानकारी आर के सांसद आरके सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिया है।

केंद्रीय मंत्री आर के सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि भोजपुर समेत आसपास के लोगों के लिए अब दुर्गा जाना बेहद आसान हो जाएगा। अब संख्या 13288/87 आरा स्टेशन पर ट्रेन खुलेगी। यह ट्रेन  आरा-राजेंद्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार के नाम अब जानी जाएगी। साउथ बिहार एक्सप्रेस के नए टाइम टेबल को देखें तो यह रोजाना शाम 6:45 में आरा से खुलेगी और दूसरे दिन रात बचकर 8:40 में दुर्ग पहुंचेगी।

देखें नया शेड्यूल: South Bihar Express Timing

दुर्ग से आरा लौटने मे क्रम में इस ट्रेन का ठहराव राजेंद्र नगर में 6.45 बजे से 6.50 बजे तक, पटना जंक्शन पर सात बजे से 7.10 बजे तक, दानापुर में 7.27 बजे से 7.33 बजे तक, बिहटा में 7.44 बजे से 7.46 बजे तक रहेगा । बाकी सभी स्टेशनों पर ठहराव का समय पूर्ववत ही है। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस बात के लिए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है।

वहीं यह आरा से दुर्ग जाने के क्रम मे यह ट्रेन (13288 आरा-राजेंद्रनगर दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस) शाम 6:45 बजे आरा से रवाना होगी, जो शाम 7:01बजे बिहटा, 7:30 बजे दानापुर, 8:05 पर पटना और 8:25 मिनट पर राजेंद्र नगर पहुंचेगी।

Manish Kumar