होटल्स, जिम और टेक कंपनी सहित करोड़ो के मालिक है रोनाल्डो, इंस्टाग्राम से भी है करोड़ो की कमाई

दुनिया के महान फुटबॉलर में से एक क्रिस्टीयानो रोनाल्डो अपनी लग्जरी लाइफ़स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। इनके पास दुनिया की सबसे महंगी 75 करोड़ की कार भी है। क्रिस्टीयानो रोनाल्डो के लाइफस्टाइल और उनके खेल के बारे में तो सभी जानते ही होंगे लेकिन रोनाल्डो एक अच्छे खिलाड़ी के साथ-साथ एक बिजनेसमैन भी हैं। फुटबॉल के अलावा कई और माध्यमों से रोनाल्डो करोड़ो कि कमाई करते हैं।

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए लेते है इतने करोड़

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिनके इंस्टाग्राम पर तकरीबन 30 करोड़ तीन लाख से ज्यादा फालोवर्स है। एक रिपोर्ट के मुताबिकइंस्टाग्राम परम पर एक पोस्ट करने के लिए रोनाल्डो तकरीबन 7.50 करोड़ रुपए लेते हैं। इस तरीके से पूरे साल में रोनाल्डो इंस्टाग्राम से 340 करोड़ रुपए कमाते हैं। इसके अलावा क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक जिम, होटल और टेक्नोलॉजी कंपनी के मालिक भी हैं।

इतना करोड़ है नेटवर्थ

रोनाल्डो दुनिया की अमीर हस्तियों की सूची में भी शामिल है. रोनाल्डो की कुल नेटवर्थ की बात करें तो उनके पास 3400 करोड़ रुपये हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक विज्ञापन की शूटिंग करने के लिए रोनाल्डो 8 से 10 करोड़ चार्ज करते हैं। आपको बता दें कि रोनाल्डो हेयर केयर ब्रांड, अमेरिकन टूरिस्टर, हर्बल लाइफ, न्यूट्रिशन, स्पोर्ट्स क्लब, एंपोरियो अरमानी, एमिरेट्स एयरलाइन का विज्ञापन करते हैं।

नायकी के साथ एक बिलियन डॉलर का डील

स्पोर्ट्स इंडस्ट्री में रोनाल्डो इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंडिविजुअल लेवल पर सबसे बड़ी डील साइन की है। रोनाल्डो ने नायकी के साथ एक बिलियन डॉलर यानी 7500 करोड़ रुपए का कांटेक्ट साइन किया है। युवेंटस की ओर से खेलने के लिए रोनाल्डो को हर साल 450 करोड़ रुपए मिलते हैं।

CR7 ब्रांड के हैं मालिक

रोनाल्डो ने खुद का एक ब्रांड लांच किया है उन्होंने CR7 के नाम से क्लोथिंग दुनिया में कदम रखा। 2015 में रोनाल्डो ने इस ब्रांड का विस्तार करते हुए फुटवियर लाइन भी शुरू कर दी।

CR7 जिम चैन

रोनाल्डो दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर है ऐसे में वो अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं। यही वजह है कि 2016 में अमेरिका के एक हेल्थ क्लब फ्रंट के साथ मिलकर उन्होंने CR7 जिम चैन लॉन्च की। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रोनाल्डो के इस जिम की ब्रांच जल्द ही पूरी दुनिया में होगी।

होटल चेन शुरू की है

इसके अलावा पुर्तगाल के सबसे बड़े होटल ग्रुप के साथ मिलकर उन्होंने CR7 नाम की एक लग्जरियस होटल चेन शुरू की है। इसके लिए उन्होंने 530 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किया कहा जा रहा है कि इसकी एक ब्रांच 2021 में पेरिस में भी खुलने वाली है।

टेक कंपनी के है मालिक

होटल जिम के साथ-साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक टेक कंपनी के भी मालिक हैं। उन्होंने 2017 में C7EGEND नाम की एक कंपनी शुरू शुरू की थी। आपको बता दें कि रोनाल्डो की टेक कंपनी डिजिटल सॉल्यूशंस पर काम करती है। रोनाल्डो के लिए मीडिया की सुर्खियों में रहना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन पिछले दिनों वह कोको कोला विवाद की वजह से पूरे विश्व भर की मीडिया के सुर्खियों में थे।

Manish Kumar

Leave a Comment