दिल्ली में फ्लैट समेत 13 गाय और 10 बाछा-बाछी, 17 साल मुख्यमंत्री रह नीतीश कुमार ने बनाई इतनी संपत्ति

Nitish Kumar net worth: आजकल बिहार की राजनीति में उठा पटक देखने को मिल रही है. सूत्रों की माने तो एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद का दामन छोड़कर बीजेपी के साथ मिलने वाले हैं. कल यानी कि रविवार 28 जनवरी की शाम 3:00 बजे बीजेपी जेडीयू की नई गठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है. कहां जा रहा है कि भाजपा के समर्थन से वह नौवीं बार मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे.

राजनीति में आते ही कुछ लोग कुछ समय में ही करोड़ों के मालिक हो जाते हैं लेकिन नीतीश कुमार के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. राजनीति में नीतीश कुमार को भले ही पलटू राम कहा जाता है, लेकिन संपत्ति के मामले को लेकर उनसे आज तक कोई सवाल नहीं किया गया है.

1.64 करोड रुपए की चल और अचल संपत्ति के मालिक है नीतीश कुमार

हाल ही में बिहार सरकार की वेबसाइट पर अपलोड किए गए संपत्ति का ताजा विवरण के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास 1.64 करोड रुपए की चल और अचल संपत्ति है. नीतीश कुमार के पास 22,552 रुपए कैसे और तीन अलग-अलग बैंकों में 48 हजार रुपए जमा किए गए हैं.

Nitish Kumar net worth:

नीतीश कुमार की कुल चल संपत्ति 16,84,000 की है इसमें 11.32 लाख रुपए की एक फोर्ड कार शामिल है. नीतीश कुमार के पास दिल्ली के द्वारिका में 1000 वर्ग फीट का एक फ्लैट भी है इसे इन्होंने 2004 में खरीदा. तब इसकी कीमत 13.78 लाख रुपए थी जिसकी फिलहाल कीमत 1.48 करोड रुपए है. नीतीश कुमार के पास 13 गाय और 10 बाछा बाछी भी है.

whatsapp channel

google news

 
Also Read:  बिहार : इस दिन से खुल रहा नवादा का ककोलत जलप्रपात, गर्मी में लीजिये कूल-कूल ककोलत झरना का मज़ा

नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर है तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास नीतीश कुमार से ज्यादा पैसे और प्रॉपर्टी है. तेजस्वी यादव के पास ₹50,000 कैश, वही तेजस्वी की पत्नी राजश्री के पास ₹1,00,000 कैश है. वही तेजस्वी यादव के नाम कई बैंकों में 54 लाख रुपये जमा है. तेजस्वी की माँ राबड़ी देवी और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव के संयुक्त खाते में 39 लाख रुपए से अधिक जमा है.

तेजस्वी ने 5,38,000 के शेयर खरीदे हैं और उनके खुद के पास 200 ग्राम सोना और पत्नी के पास 480 ग्राम सोना और 2 किलो चांदी है. उनकी बेटी के नाम पर 200 ग्राम सोना और 1 किलो चांदी है. इसके अलावा तेजस्वी यादव के पास फुलवारी शरीफ में दो बीघा जमीन और गोपालगंज में दो बीघा जमीन खेती योग्य है. पटना के दानापुर में 8 कट्ठा गैर कृषि योग्य जमीन है और पटना के धनौत, गर्दनीबाग और गोपालगंज में 36 लाख रुपए से ज्यादा के कीमत की गैर कृषि योग्य भूमि है.

Share on