29 अगस्त को आ रही है हीरो की सुपर बाइक Hero Karizma XMR210, कंपनी ने विडियो मे दिखाया बाइक का लुक; जाने कीमत

Hero Karizma XMR210 Price, Feature And Mileage: हीरो मोटोकॉर्प 29 अगस्त को अपने हीरो करिज्मा एक्सएमआर मॉडल के साथ भारतीय बाजार में वापसी की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने ग्राहकों के बीच इसके उत्साह को बढ़ाने के लिए पहले ही मोटरसाइकिल का टीजर जारी कर हंगामा मचा दिया है। इस मोटरसाइकिल के टीजर में इसका लुक देख लो पहले ही इसके दीवाने हो गए हैं। बता दे कंपनी लॉन्च से पहले इस बाइक की डिटेल को लेकर धीरे-धीरे खुलासे कर रही है।

हाल ही में हीरो कंपनी की ओर से लांच किए गए इस बाइक के टायर में इसके सिल्हूट को दिखाया गया था, जबकि नए टीजर में इसके हैंड लाइन की डिटेल सामने आई है। सूत्रों की माने तो कंपनी करिज्मा बाइक में 210 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दे रही है। साथ ही इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Hero Karizma XMR210 का लुक

हीरो कंपनी ने Hero Karizma XMR210 बाइक के पिछले टीज़र में इस बाइक का अग्रेसिव सिल्हूट स्टाइल दिखाया था। वहीं नए टीज़र में एक फुल एलईडी हेडलैंप और दोनों तरफ एंगुलर डीआरएल लुक को दिखा बाइक लवर्स को एटरेक्ट किया है। वहीं इंटरनेट पर सामने आए स्पाई शॉट्स के मुताबिक हीरों की इस बाइक में पुरानी करिज्मा ZMR के जैसा ही एक स्मूथ और स्पोर्टियर फेयरिंग के साथ फुल फेयर डिजाइन लैंग्वेज नजर आ सकता है।

साथ ही Hero Karizma XMR210 बाइक में एलईडी हेडलाइट एक्सट्रीम 200S के समान हो सकता है, जो बिल्ट-इन एलईडी डीआरएल और इंडिकेटर्स के बड़ा है। साथ ही इसमें एक क्लिप-ऑन हैंडलबार, स्प्लिट सीट्स, अलॉय व्हील्स, एक मजबूत फ्यूल टैंक, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल सहित कुछ नए आधुनिक फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

नए प्लेटफार्म पर होगी आधारित

फिलहाल कंपनी की ओर से इस अपकमिंग बाइक हीरो करिज्मा को लेकर कुछ खास जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सूत्रों की माने तो करिज्मा एक्सएमआर को स्टील ट्रेलिस फ्रेम और बॉक्स-स्टाइल स्विंगआर्म के साथ एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। ये हीरो कंपनी की 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आने वाली पहली बाइक होगी, जो 25bhp पॉवर और 30Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम बताई जा रही है। साथ ही इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से भी जोड़ा जायेगा।

कीमत और मुकाबला

नई हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 (Hero Karizma XMR210) बाइक की कीमत की बात करें, तो बता दे कंपनी ने इसे 1.60 लाख रुपये से 1.90 लाख रुपये (एक्स शोरुम) के बीच लाने की प्लानिंग की है।

ये भी पढ़ें- 1 सितंबर को लॉंच होगा अपनी दमदार आवाज से दिल जीतने वाली न्यू जेनरेशन बुलेट 350, कैसा होगा कीमत-फिचर

Kavita Tiwari