न किसी सेलिब्रिटी ही नेता, कूड़ा बीनने वाले के 2 महीने के बच्चे को 24 घंटे दे रही पुलिस सुरक्षा

जेड प्लस फ़िल्म , जिसमें एक आम आदमी को सरकार की तरफ से जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई जाती है। ठीक कुछ – कुछ वैसा हीं मामला गुजरात की राजधानी गांधीनगर से सामने आया है। दरअसल गुजरात की राजधानी गांधीनगर में एक दो महीने के बच्चे की सुरक्षा के लिए पुलिस की तरफ से चौबीसों घंटों सुरक्षा मिली हुई है। आपको लग रहा होगा कि वह बच्चा किसी सेलेब्रिटी का या फिर किसी राजनेता का होगा , लेकिन वैसा कुछ भी नहीं है।

आखिर क्या है मामला??

दरअसल, यह बच्चा गांधीनगर के अदालज इलाके में रहने वाले जिग्नेश और अस्मिता भारती का है, जिसका जन्म अप्रैल के महीने में हुआ है। माता पिता कूड़ा बीनने का काम करते हैं, लेकिन बच्ची की सुरक्षा में 24X7 पुलिस तैनात रहती है। बताया जाता है कि जब यह नवजात दो दिन का था तो किसी ने चुरा लिया। पुलिस इस बच्चे को वहाँ से छुड़ा भी लाई, लेकिन 5 जून को एक बार फिर नवजातकोण चुरा लिया गया। लेकिन दूसरी बार भी बच्चे को छुड़ा लिया गया।

आखिर किसने किया था ??

बता दें कि दोनों बार इस बच्चे को ऐसे दंपत्ति ने अपहरण किया था जिनकी कोई पहले संतान नहीं थी। दूसरी बार जिन पति-पत्नी ने बच्चे को चुराया था उनका नाम दिनेश और सुधा कटारा है। उन्हें शादी के सात साल बाद भी कोई बच्चा नहीं है, इसलिए उन्होंने पूरा प्लान बनाकर बच्चे को चुरा ले गए। लेकिन पुलिस की सूझबूझ से वह कामयाब नहीं हो सके।

बच्चे के लिए नया ठिकाना खोज रही है पुलिस

बार-बार बच्चे के साथ ऐसा होने की वजह के चलते पुलिस ने मासूम की सुरक्षा को ध्यान में रखते 24×7 सुरक्षा देने का फैसला किया है। इसके लिए पुलिस ने झुग्गी-झोपडिय़ों के पास स्पेशल प्वाइंट बनाकर एक टीम तैनात कर दी है। वहीं गांधीनगर क्राइम ब्रांच प्रभारी एचपी झाला ने कहा, हम बच्चे के माता-पिता के लिए अच्छी नौकरी और घर खोजने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे सुरक्षित जगह पर रह सकें।
कभी – कभी पुलिस की ओर से ऐसे काम किये जाते हैं , जिससे कि समाज में पुलिस की एक अच्छी छवि विकसित हो जाती है। ऐसे पुलिस को हमें सलाम करना हीं चाहिए।।

Manish Kumar

Leave a Comment