OLA और Ather के साम्राज्य को धाराशाही करने आ रहा बाहुबली TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसी महीने होगा लॉन्च

TVS Creon Electric Scooter Price, Feature And Mileage: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस इस महीने के आखिर तक अपना नया धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कड़ी में कंपनी प्रोडक्ट पर जोरों-शोरों से काम कर रही है। सूत्रों की मानें तो ये इलेक्ट्रिक टीवीएस कंपनी के साल 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर के कांसेप्ट पर आधारित हो सकता है। वहीं कंपनी ने हाल ही में इसका टीजर जारी कर इसकी पहली झलक भी लोगों को दिखलाई है। ऐसे में आइए हम आपको टीवीएस कंपनी के इस नए अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS Creon के बारे में इसकी कीमत से लेकर इसके फीचर तक सब कुछ डिटेल में बताते हैं।

TVS Creon Electric Scooter का टीजर वीडियो वायरल

लगातार बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के डिमांड ग्राफ को देखते हुए टीवीएस कंपनी ने अपने इस सेगमेंट का विस्तार करने की तैयारी कर ली है। इस कड़ी में कंपनी ने अपने अपकमिंग स्कूटर TVS Creon का टीजर हाल ही में अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउट पर जारी किया है। इसमें स्कूटर के एप्रन के साथ-साथ हेडलाइट और इंडिकेटर्स साफ नजर आ रहा है। साथ ही इसके फ्रंट फेसिया के डिजाइन की एक झलक भी वीडियो में नजर आ रही है। बता दे इस टीजर में अस्पष्ट रूप से वर्टिकल हेडलाइट यूनिट का डिजाइन भी साफ नजर आ रहा है। एक्सपर्स का कहना है कि ये काफी हद तक क्रेओन ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट से मेल खाता है।

किसे लॉन्च करेगी कंपनी Creon या NTorq?

अब बात TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटरकी खासियत की करे तो बता दे कि पहले दिखाए गए क्रेओन ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट में ट्विन-स्पर बीम फ्रेम बेस्ड के साथ इसे काफी स्पोर्टी डिज़ाइन लुक दिया गया था। साथ ही TVS Creon के इस लुक में प्रोटोटाइप में 11.76kW इलेक्ट्रिक मोटर भी दी गई थी, जिससे यह ई-स्कूटर मात्र 5.1 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। वहीं कंपनी इसे इस बार इससे और अपग्रेट वर्जन में पेश करेगी।

ये भी पढ़ें- ये है देश के सबसे सस्ते 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, 32 हजार रुपये की शुरुआती कीमत में देते है 75km की रेज; देखें लिस्ट

हाल ही में TVS के अपकमिंग ईवी स्कूटर को लेकर आई एक रिपोर्ट के मुताबित ये आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस NTorq 125 का फुल इलेक्ट्रिक मॉडल हो सकता है। कंपनी इसे ‘एंटॉर्क’ नाम से मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के अपकमिंग सेगमेंट में Creon और NTorq 125 के अलावा iQube का नाम भी शामिल है।

Kavita Tiwari