बजाज की इस सस्ती बाइक ने मचाया हंगामा! धड़ाधड़ हो रही बुकिंग, जाने कीमत से लेकर फीचर तक सबकुछ

Bajaj-Triumph Speed 400: बजाज और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने पार्टनरशिप कर ने हाल ही में ऑटो इंडस्ट्री में एक नई बाइक लॉन्च की है। इस बाइक का नाम Triumph Speed 400 है। लोगों के बीच इसकी डिमांड कितनी तेजी से बढ़ रही है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि 5 जुलाई को लॉन्च हुई इस बाइक को अब तक 17,000 से ज्यादा लोग बुक कर चुके बैं। बता दे कंपनी ने इसे 2.23 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया था, वहीं अब इसकी कीमत 10,000 रुपये बढ़ गई है।

Bajaj-Triumph Speed 400 की कीमत

गौरतलब है कंपनी ने इस मोटरसाइकिल को जिस कीमत पर उतारा था, वह कीमत केवल 10,000 यूनिट्स की बुकिंग तक के लिए थी। इसके बाद कंपनी ने इसकी कीमत में 10,000 रुपये बढ़ा दी है। जिसके बाद अब यह आपकों 2.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर मिलेगी।

कैसा है फीचर

बात Triumph Speed 400 के फीचर की करें, तो बता दे कि इसके सामने अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। साथ ही इस बाइक को कंपनी के नए पेरिमीटर फ्रेम पर तैयार किया है। साथ ही इसके राइडर इनफार्मेशन के लिए कंपनी ने इसमें डिजिटल डिस्प्ले के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का भी इस्तेमाल किया है।

ये भी पढ़ें- सिर्फ 5000 रुपये महीना पर घर ले जाएं Royal Enfield के ये धांसू बाइक, 40 की माइलेज के साथ मिल रहे ये धमाकेदार फीचर

वहीं चालक की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बाइक के स्टैंडर्ड फीचर्स में डुअल डिस्क ब्रेक के साथ-साथ डुअल चैनल एबीएस और इंजन इमोबलाइजर भी दिया गया हैं। साथ ही इस बाइक में इनबिल्ड की गई सभी लाइटें एलईडी है और इसमें आपकों स्टैंडर्ड तौर पर 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ डुअल पर्पस रेडियल टायर भी दिये गए हैं।

Triumph Speed 400 का इंजन

इस Triumph Speed 400 बाइक में आपकों 398सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 8,000rpm पर 40 बीएचपी की पॉवर और 6,500rpm पर 37.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दे इसका ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ अटैच है। साथ ही इसमें आपकों स्लीपर असिस्ट क्लच भी दिया गया है।

Kavita Tiwari