आ रहा है Mahindra Thar का इलेक्ट्रिक वर्जन, 15 अगस्त को कंपनी उठायेगी इससे पर्दा; जाने इसमें क्या होगा खास?

Mahindra Thar Electric : अगर आप भी महिंद्रा की थार कार के चाहने वालों में से एक है, तो यह खबर आपके चेहरे पर एक बड़ी खुशी ले आएगी। दरअसल 15 अगस्त को महिन्द्रा कंपनी साउथ अफ्रिका में एक इवेंट करने वाली है। इस इवेंट में कंपनी अपनी कई अपकमिंग कारों को पेश करेगी। इस लिस्ट में पॉपुलर स्कॉर्पियो एन के पिकअप मॉडल से लेकर महिंद्रा थार कार का इलेक्ट्रिक वर्जन भी होगा। इसके साथ-साथ कंपनी अपने कुछ नए पैसेंजर व्हीकल और कमर्शियल व्हीकल को भी पेश करेगी।

15 अगस्त को नजर आयेगी महिन्द्रा थार ईवी (Mahindra Thar Electric)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस दौरान अपने ऑफ रोड एसयूवी थार के फ्यूचर मॉडल के कांसेप्ट को भी पेश कर सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह थार का इलेक्ट्रिक मॉडल हो सकता है। बता दे साल भर पहले से ही महिंद्रा की थार के इलेक्ट्रिक वर्जन की चर्चा शुरू हो गई थी। कंपनी कई सारे इलेक्ट्रिक मॉडल पर एक साथ काम कर रही है। ऐसे में थार भी उनमें से एक हो सकता है, जिसकी पेशकश कंपनी 15 अगस्त को अपने इस ईवेंट के दौरान कर सकती है।

कैसा होगा महिंद्रा थार ईवी का डिजाइन?

बता दे महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक वर्जन के जो रेडर जारी किए गए थे, उसके मुताबिक ये ऑफ रोड एसयूवी कार डिजाइन चारों तरफ से नजर आ रहा था। ऐसे में आप देख सकते हैं कि इसे रेडर में मौजूद मॉडल से ज्यादा अलग लुक दिया गया है। एसयूवी में सामने की तरफ ग्रीन में और ऊपर बड़ी एलईडी लगाई गई है। यह किसी ट्यूबलाइट की तरह लग रहा है। इसकी बॉडी को किसी टैंक के जैसा रग्ड डिजाइन दिया गया है। बता दे इस एसयूवी के टायर बहुत बड़े हैं, जो कार के चारों तरफ बॉडी से बाहर भी निकले हुए हैं।

एडवांस फीचर से लैस होगी थार इलेक्ट्रिक कार

वही बात महिंद्रा थार के इलेक्ट्रिक वर्जन के फीचर्स की करें तो बता दें कि इसमें टिल्ट एडजेस्टेबल स्टेरिंग व्हील के साथ-साथ पावर विंडो इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ORVM, ड्रिजिल रेजिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन (एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट के साथ), रिमोट फ्लिप की के साथ सेंट्रल लॉकिंग, वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंट कंट्रोल स्विच और प्लास्टिक फ्लोर मैट्स गिया गया है। इसके साथ इसमें आपकों ड्रेन प्लग्स जैसे जरूरी फीचर्स भी मिल सकते बैं। बता दे महिन्द्रा थार ईवी के इंटीरियर को वाटर फ्रेंडली बनाया गया है। साथ ही इस कार में क्रूज कंट्रोल, ABS के साथ EBD और डुअल एयरबैग, सहित हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिये जायेंगा।

ये भी पढ़ें- Pulsar-Apache को चूना लगाने आ रही नई Honda 160cc बाइक, कुछ घंटो बाद होगी लॉन्च

Kavita Tiwari