देश के इन राज्यों मे मौनसून ने मारी एंट्री, आज से मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें देश के मौसम का हाल

IMD Weather Report: धीरे-धीरे देश के विभिन्न राज्यों में मॉनसून एंट्री केटी जा रही है। विपरजोय चक्रवात की वजह से कई हिस्सों में इस बार मॉनसून पहुंचने में देरी हुई है। अब मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार 22 जून से बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश में मॉनसून बढ़ते हुए दिख रहा है। मॉनसून की वजह से इन राज्यों में अगले दो-तीन दिनों तक जोरदार बारिश होने की उम्मीद जताई की गई है।

मौसम विभाग ने अपने जारी पूर्वानुमान में बताया कि मध्यप्रदेश और उससे सटे उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी 22 जून से मूसलाधार बारिश हो सकती है, साथ ही यह भी बताया गया कि अगले 5 दिनों तक देश के कई इलाकों में ओले भी गिरने की संभावना है।

आईएमडी के ताजा रिपोर्ट को देखें तो सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय में 22 जून को बारिश हो सकती है। इसके अलावा बिहार, झारखंड में भी जमकर बारिश होने के आसार हैं। इससे लोगों को  गर्मी से राहत मिल सकती है। वही उड़ीसा में 22 से 26 जून तक भारी बारिश होने के अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार जारी पूर्वानुमान में बताया गया कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में 23 से 26 जून तक जमकर बारिश हो सकती है। इस दौरान छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

इन भागों मे भी हल्की बारिश

वही उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान तथा 23 जून को कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश होने के आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी प्रदान की है। 22 जून से 25 जून तक उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश तथा रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली भी गिर सकती है। इसी अवधि के दौरान उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के कुछ स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर घंटे की स्पीड से तेज हवाएं चलने के अनुमान हैं।

whatsapp channel

google news

 
Share on
Also Read:  अयोध्या में दलित की जमीन हड़पने के लिए नेताओं-अफसरों ने रचा जाल! देखें कौन-कौन धोखाधड़ी में शामिल