WPL Auction: इन 10 भारतीय महिला क्रिकेटरों का रहा जलवा, स्मृति मंधाना रही सबसे महंगी खिलाड़ी; देखें लिस्ट

WPL Auction: वुमंस प्रीमीयर लीग यानी डब्ल्यूपीएल (Woman Premier League) का ऑक्शन 13 फरवरी को काफी शानदार तरीके से हुआ। इस दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान स्मृति मंधाना सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर खरीदी गई। इस नीलामी में जहां स्मृति मंधाना सबसे महंगी खिलाड़ी साबित हुई, तो वही मुंबई इंडियंस ने हरमनप्रीत कौर को काफी सस्ते में खरीदा। ऐसे में आइए हम आपको टॉप-10 भारतीय वुमन क्रिकेटर की लिस्ट दिखाते हैं, जिन्हें 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम इस ऑप्शन में मिली है।

WPL Top-10 Indian Women Cricketers

  • स्मृति मंधाना को 3.40 करोड रुपए में खरीदा
  • दीप्ति शर्मा को 2.60 करोड़ रुपए में खरीदा
  • जेमिमा रोड्रिग्स को 2.20 करोड़ रुपए में खरीदा
  • शेफाली वर्मा को 2 करोड़ रुपए में खरीदा रिचा घोष को 1.90 करोड़ रुपए में खरीदा
  • पूजा वस्त्रकर को 1.90 करोड रुपए में खरीदा
  • हरमनप्रीत कौर को 1.80 करोड रुपए में खरीदा
  • यास्तिका भाटिया को 1.50 करोड़ रुपए में खरीदा
  • रेणुका सिंह को 1.50 करोड रुपए में खरीदा
  • देविका वैद्य को 1.40 करोड़ रुपए में खरीदा

हरमनप्रीत को मुंबई इंडियंस ने सस्ते में खरीदा

वूमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को काफी सस्ते में खरीदा। इस दौरान हरमनप्रीत पर मंधाना के कंपैरिजन में आधी राशि 1.80 करोड़ रुपए की बोली लगाई गई। भले ही वह मुंबई इंडियंस की सबसे महंगी भारतीय खिलाड़ी हो, लेकिन लिस्ट के मुताबिक उन्हें बेहद सस्ते में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है। बता दे इस दौरान मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड की नैट स्किवर को 3.20 करोड़ रुपए में खरीदा है। देश की सबसे महंगी खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर दीप्ति शर्मा का नाम शामिल है। बता दे ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड रुपए में खरीदा है।

Also Read:  Virat Kohli Retirement: विराट कोहली ने किया रिटायरमेंट प्लान का ऐलान, कहा- 'मुझे देख नहीं पाओगे'; Video से मची खलबली

इस दौरान वूमंस प्रीमीयर लीग ऑक्शन में ताबड़तोड़ बल्लेबाज के तौर पर मशहूर जेमिमा रॉड्रिक्स को दिल्ली कैपिटल में 2.20 करोड़ रुपए में खरीदा है। तो वहीं इस दौरान दिल्ली कैपिटल ने शेफाली वर्मा पर 2 करोड रुपए की बोली लगाई है।

whatsapp channel

google news

 

इस लिस्ट में शामिल बाकी खिलाड़ियों की बात करें तो बता दे कि ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकर पर मुंबई इंडियंस ने और रिचा घोष पर आरसीबी ने 1.90 करोड़ रुपए की बोली लगाई हैं। एक करोड़ से ऊपर की रकम हासिल करने वालों में यास्तिका भाटिया का नाम भी शामिल है, जिन पर मुंबई इंडियंस ने बोली लगाई है। वही आरसीबी ने रेणुका सिंह को 1.50 करोड़ ने ही खरीदा है।

सबसे ज्यादा महंगें है भारतीय खिलाड़ी

जानकारी के लिए बता दें कि WPL Auction में जिन 20 खिलाड़ियों को सबसे हाईएस्ट पैड खिलाड़ी के तौर पर खरीदा गया है उनमें 10 भारतीय खिलाड़ी शामिल है, जबकि 5 ऑस्ट्रेलियन, 2 इंग्लैंड, 2 साउथ अफ्रीका और 1 न्यूजीलैंड का खिलाड़ी शामिल है। इनमें से कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें 1-1 करोड़ रुपए से ज्यादा में खरीदा गया है। वही 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर 3-3 करोड़ रुपए से ज्यादा की बोली लगी है और 4 खिलाड़ियों पर 2-2 करोड़ की बोली लगाई गई है। इस लिस्ट में कुल 13 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर 1-1 रुपए की बोली लगी है।

Share on