ED raid in Bengal: कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर थैलियों में रखे मिले 20 करोड़ कैश

बंगाल स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले में ईडी ने शुक्रवार को चौंका देने वाले खुलासे किए। दरअसल ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के मौजूदा उद्योग और संसदीय कार्य मंत्री एवं पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (TMC minister Partha Chatterjee) और शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी के आवासों समेत 14 जगहों पर छापेमारी की।

Arpita Mukherjee

इस छापेमारी में ईडी (ED raid in Bengal ) को दक्षिणी 24 परगना के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के घर से 20 करोड़ रुपए नगद बरामद (ED Raid At Arpita Mukherjee House) हुए हैं। इन पैसों को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि यह वही रकम है जो शिक्षा भर्ती घोटाले (Education Recruitment Scam) में रिश्वत के तौर पर वसूली गई थी। छापेमारी में हुई लंबी पूछताछ के कारण पार्थ चटर्जी की तबियत बिगड़ गई है, जिसके बाद ईडी ने तुरंत डॉक्टर को बुलाकर उनका इलाज शुरू करवा दिया है।

Arpita Mukherjee

थैलियों में मिले 20 करोड़ रुपय कैश

बता दे छापेमारी के दौरान दक्षिण 24 परगना के हरिदेवपुर स्थित डायमंड सिटी साउथ स्थित मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को लेकर अब चर्चाएं तेज हो गई है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर यह अर्पिता मुखर्जी कौन है, जिनके घर से 20 करोड रुपए की नगद राशि बरामद हुई है। बता दे इन पैसों को उनके घर पर दो थैलियों में छिपा कर रखा गया था। इसके अलावा अर्पिता के घर पर 20 कीमती मोबाइल फोन, विदेशी मुद्रा, जमीन के कागजात सहित भारी मात्रा में सोना बरामद हुआ है।

Arpita Mukherjee

कौन है अर्पिता मुखर्जी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अर्पिता चटर्जी पार्थ चटर्जी की कानूनी सलाहकार बताई जा रही है। ईडी के अधिकारी उनसे भी इस मामले में जांच पड़ताल कर रहे हैं। पश्चिमी मेदिनीपुर के पिंगला में इनकम टैक्स की टीम ने पार्थ चटर्जी के एक रिश्तेदार के घर भी छापा मारा है। इससे पहले ममता बनर्जी के करीबी मंत्री के खिलाफ भी इस मामले में कार्रवाई की गई थी, जिसके बाद बीजेपी ने सरकार पर हमला करते हुए कई बयान भी दिए थे और कहा था यह तो बस ट्रेलर है तस्वीर अभी बाकी है…

Arpita Mukherjee

14 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

गौरतलब है कि ईडी के अधिकारी पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के कोलकाता स्थित घर के अलावा उनके सभी ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सुबह करीब 7:30 बजे से शुरू हुई यह कार्रवाई अभी भी जारी है। वहीं दूसरी ओर ईडी के कई अधिकारी शिक्षा राज्य मंत्री परेश के घर भी छापेमारी कर रहे हैं। ईडी राज्य में कुल 14 जगहों पर इस मामले में छापेमारी कर रही है। इनमें दोनों मंत्रियों के करीबी रिश्तेदारों के नाम भी शामिल है।

Kavita Tiwari