पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर फाइटर प्लेन ने की लैंडिंग, VIDEO देख हैरत में पड़ गए लोग

16 नवम्बर को पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन से पहले रविवार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर भारीभरकम सी-130 सुपर हरक्यूलिस विमान की लैंडिंग कराई गई। और फिर एक फाइटर प्लेन लैंडिंग कराई गई। आसमान को चीरते हुए तेज गर्जना के साथ जैसे ही विमान उतरा, सबकी निगाहें इस ओर ही टिक गईं।

रक्षा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार , 16 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में एयरफोर्स के सुखोई-30 एमकेआई, सी-130 जे सुपर हरक्युलिस जैसे विमान लैंड करेंगे। एक्सप्रेस वे पर टच एंड गो ऑपरेशन के दौरान कई सुखोई और राफेल लड़ाकू विमान लैंड करते ही वापस टेक ऑफ करेंगे। इस दौरान कोई रुकावट ना आए, इसके लिए मुकम्मल तैयारी युद्धस्तर पर की जा रही है। अब तक में कई बार वायुसेना के उच्चाधिकारी इसका निरीक्षण भी करा चुके हैं।

मालूम हो कि एक्सप्रेसवे के निर्माण में लगभग 42 हजार करोड़ रुपये की लागत आई है। एक्सप्रेसवे से पूर्वांचल के कई शहरों से लखनऊ तक का सफर बेहद आसान हो जाएगा, और दुरी भी कम हो जाएगी। पीएम मोदी जोरो-शोरों से इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे, इसके लिए पेंटिग का काम भी पूरा किया हो चुका है।

हवाई पट्टी से नीचे मंच पर उतरने के लिए सीढ़ी बनाई गई है, जो कि काफी आकर्षक है। पट्टी के दोनों किनारे सर्विस लेन का निर्माण कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री के द्वारा एक्सप्रेसवे का लोकार्पण कराए जाने की पीएमओ से मंजूरी मिल जाने के बाद यूपीडा के साथ शासन-प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। बता दें कि 354 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे फ़िलहाल गाजीपुर से लखनऊ के बीच बन रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका विस्तार बलिया तक करने के निर्देश दिए हैं।

Manish Kumar