राष्ट्रपति से शिकायत करने बिहार से साइकिल चलाकर दिल्ली निकला यह शख्स, जन वितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार से हैं आहत

बिहार (Bihar) में कोई भी सरकारी काम हो भ्रष्टाचार (Corruption In Government Work) की खबर समान्य हो गई है। छपरा में जन वितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार (Corruption in Public Distribution System) अपने चरम पर है। जब इसकी शिकायत किसी अधिकारी को किया जाता है, तो संज्ञान में नहीं लेते हैं। कार्रवाई नहीं होता देख जिले के डोरीगंज थाना इलाके के भैरोपुर के रामायण प्रसाद चौरसिया (Bicycle Man Ramayan Prasad Chaurasia)  साइकिल से ही राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली (Delhi) के लिए निकल पड़े हैं।

Ramayan Prasad Chaurasia

राष्ट्रपति कार्यालय में शिकायत करेंगे ‘साइकिल मैन’ 

रामायण चौरसिया 1000 किलोमीटर साइकिल से सफर कर राष्ट्रपति कार्यालय में शिकायत करेंगे। लोग चौरसिया के इस पहल की तारीफ कर रहे हैं। भ्रष्टाचार के विरुद्ध साइकिल से दिल्ली यात्रा को लेकर स्थानीय लोगों ने उन्हें बधाई देते हुए विदा किया।

Ramayan Prasad Chaurasia

whatsapp channel

google news

 

स्थानीय लोग बताते हैं कि जनवितरण में भ्रष्टाचार को लेकर रामायण चौरसिया जिला स्तर और राज्य स्तर पर दर्जनों बार अधिकारियों को संज्ञान में दे चुके हैं पर यह बेनतीजा रहा। अधिकारियों के सुस्त रवैया से उपेक्षित राम राम चौरसिया जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के भ्रष्टाचार के विरुद्ध महामहिम राष्ट्रपति से शिकायत करने साइकिल से ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए निकल पड़े हैं। रामायण चौरसिया ने अपने साइकिल पर तिरंगा ध्वज लगाया हुआ है। स्थानीय लोग हर जगह पर उनका सहयोग और स्वागत कर रहे हैं।

Ramayan Prasad Chaurasia

रामायण प्रसाद बताते हैं कि छपरा ही नहीं पूरे बिहार में जनवितरण प्रणाली वाले डीलर अपनी मनमानी करते हैं। अधिकारियों की मिलीभगत है जिस वजह से इनके विरुद्ध शिकायत पर कोई संज्ञान नहीं लिया जाता है। चौरसिया पंचायत के जनप्रतिनिधियों से लेकर जिले ही नहीं राज्य के अफसरों को इस बाबत खत लिख चुके हैं, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। चौरसिया ने बताया कि जन वितरण प्रणाली की मनमानी पर यह भ्रष्टाचार विरोधी यात्रा है। उन्होंने 15 दिनों में दिल्ली पहुंचने लक्ष्य रखा है और खाने के नाम पर भुजा व सत्तू रखा है। स्थानीय लोगों द्वारा इन्हें सहयोग भी किया जा रहा है।

Share on