बॉक्सर ‘अंडरटेकर’ कहते थे कोरोना को अपनी शक्ति से धूल चटा देगें, सामना हुआ तो हुई मौत

कोरोना वायरस के प्रकोप से कोई भी नहीं बच सका है, सामान्य नागरिकों से लेकर बड़ी बड़ी हस्ती तक ने इसके आगे घुटने टेक दिए। इस खतरनाक वायरस से अपनी हिफाजत करने का एकमात्र उपाय वैक्सीन लेना और कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना है। लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना वायरस को बहुत हल्के में लेते हैं, इसे बकवास बातें मानते हैं, ना गाइडलाइन को मानते हैं, ना ही टीका लेने में यकीन करते हैं। लेकिन यह सोच अब तक में कई लोगों के जान पर भारी पड़ चुका है। तीन बार के किक बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा (frederic sinistra) इस मामले में ताजा उदाहरण बने हुए हैं।

कोरोना के चलते किक बॉक्सिंग के ‘अंडरटेकर’ की मौत

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा किक बॉक्सिंग (kickboxing champion) दुनिया में ‘अंडरटेकर’ के नाम से मशहूर हैं। लेकिन एक दुर्भाग्यपूर्ण खबर आई है कि 27 दिसंबर को कोरोना महामारी से उनकी मौत हो गई। वे महज 41 वर्ष के थे, उन्होंने जिद पकड़ रखी थी कि कोरोना को अपनी शक्ति से मात देंगे और उन्होंने खुले तौर पर इसके लिए कोरोना को चुनौती भी दी थी।

नहीं था कोरोना और टीके पर यकीन

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा ने वैक्सिन का कोई भी डोज नहीं लिया, वहीं कोरोना गाइडलाइनों को भी बकवास मानते थे और कई मौके पर उन्हें इसका उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया। वे कोरोना वायरस और इसके टीके को एक फरेब मानते थे। वे सख्ती से इस बात पर यकीन करते थे कि शारीरिक रूप से मजबूत शख्स पर इसका कोई असर नहीं होता है। वे मजाक में अक्सर यह बात दोहराते हुए देखे गए कि अगर कभी कोरोना से उनकी दो-दो हाथ हो गई तो वे उसे अपनी निजी ताकत से धूल चटा देंगे।

whatsapp channel

google news

 

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा

ओवर कॉन्फिडेंस के चलते गई जान

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा पिछले दो सालों से कोरोना के मानकों का मज़ाक उडा रहे थे और इसका उल्लंघन कर रहे थे। उन्हें अपनी शक्ति पर जबरदस्त यकीन था। नवंबर माह में वे कोरोनाग्रस्त हो गए। लेकिन फिर भी उन्हें अपनी शक्ति पर इतना यकीन था कि उन्होंने इसे हराने की बात कही । इस ओवर कॉन्फिडेंस से आखिरकार उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई और उन्हें गम्भीर अवस्था में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

बीवी बोली- कोरोना से नहीं मरा मेरा पति

फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा का निधन हो चुका है, बावजूद उनकी बीवी ये मानने को कतई तैयार नहीं थी कि कोरोना महामारी से उनके पति की मौत हुई है। इस पूरी घटना से आप भी सीख सकते हैं कि कोरोना कोई मज़ाक की चीज नहीं है, टीका जरूर ले और कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइनों का पालन करें।

Share on