Wednesday, February 8, 2023
spot_img

Today’s Chanakya Exit Poll: तेजस्वी आयी आँधी, डूब गयी NDA की नैया, देखे पूरी डिटेल्स

आज बिहार के लास्ट चरण के चुनाव होने के बाद एग्जिट पोल आने स्टार्ट हो गए हैं. सभी चैनलों के एग्जिट पोल धीरे धीरे कर सामने आ रहे हैं। इस बीच टुडे चाणक्य एग्जिट पोल भी सामने आया है, इसका एग्जिट पोल बिल्कुल ही अलग है। इनके एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव की जैसे मानो आँधी आ गई है वहीं एनडीए की नैया पूरी तरह से मानो डूब गई है।

whatsapp

टुडे चाणक्य एग्जिट पोल में इस बार आरजेडी और कांग्रेस गठबंधन को 44 फ़ीसदी के वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है, वही नीतीश कुमार की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन बिल्कुल ही डूबता हुआ नजर आ रहा है। इस एक्ज़िट पोल में पूरी तरह से तेजस्वी यादव अगले मुख्यमंत्री बनते नजर आ रहे हैं।

आइए जानते हैं किन के खाते में कितनी सीटें आई है

टुडे चाणक्य एग्जिट पोल के अनुसार इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में- अन्य के खाते में 4 , बीजेपी और जदयू दोनों मिलाकर 55 सीटें जबकि इस बार आरजेडी-कांग्रेस महागठबंधन ने रिकॉर्ड सीट लाते हुए 180  से ज्यादा सीटों पर कब्जा करते हुए दिखाया गया है।

सबसे ज्यादा मुख्यमंत्री के तौर पर ये है पसंद

चाणक्य टुडे एग्जिट पोल के अनुसार तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री के तौर पर भी काफी ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। इन्हें 44 परसेंट वोट सीएम उम्मीदवार के रूप में मिले हैं, वही तीन बार रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 35 परसेंट लोगों ने मुख्यमंत्री के तौर पर देखा चाहा है, इसके अलावा चिराग पासवान इस दौर में बिल्कुल ही दूर नजर आ रहे हैं, उन्हें सीएम के तौर पर मात्र 7 परसेंट लोगों ने ही पसंद किया है।

whatsapp-group

सरकार बदलने पर लोगो की यह थी राय

टुडे चाणक्य एग्जिट पोल में एक बड़ा बात यह भी बटाई गयी है कि इस बार ज्यादा से ज्यादा लोग सरकार को बदलना चाहते थे। जब लोगों से यह सवाल पूछा जाता था कि क्या आप अपना सरकार बदलना चाहते हैं तो इस पर 63% लोगों ने सरकार बदलने को लेकर अपनी सहमति जताई। वहीं 27% लोग ने वर्तमान सरकार को ही फिर से आने की इच्छा जताई।

नितीश कुमार की ये रेटिंग दिया लोगो ने

वहीं चाणक्य टुडे एग्जिट पोल में नीतीश सरकार को रेटिंग देने की मुद्दे पर 21% लोगों ने सीएम नीतीश कुमार को अच्छा कहा, 29 परसेंट लोगों ने इन्हें औसत बताया, जबकि 37 परसेंट लोगों ने नीतीश कुमार को बिल्कुल ही खराब बताया।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles