आ गई TATA की इलेक्ट्रिक साइकिल, सिर्फ 10 पैसे में 1KM की लगाती है दौड़; जाने कीमत और खासियत

TATA Stryder Zeeta Plus E Bike: टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड की कंपनी स्ट्राइडर ने अपनी जीटा रेंज की नई इलेक्ट्रिक साइकिल को फाइनली मार्केट में लॉन्च कर दिया है। साइकिल का नाम कंपनी ने जीटा प्लस रखा है। खास बात यह है कि इसे स्पेशली उन राइडर्स के लिए तैयार किया गया है, जो पर्यावरण को साफ सुथरा रखना पसंद करते हैं। इस इलेक्ट्रिक साइकिल के लॉन्च इवेंट पर स्पाइडर के बिजनेस हेड राहुल गुप्ता ने कहा था कि स्ट्राइडर की जीटा ई-बाइक को ₹26995 की कीमत पर लांच किया गया है। हालांकि यह कीमती सिर्फ लिमिटेड समय तक ही रहेंगी। बाद में इसकी कीमत में ₹6000 तक और बढ़ोतरी हो जाएगी। ऐसे में अगर आप इसे कम कीमत पर खरीदना चाहते हैं, तो आपके पास सिर्फ थोड़ा ही समय बचा है।

क्या है जीटा प्लस इलेक्ट्रिक साइकिल की खासियत?

सबसे पहले बात जीटा प्लस इलेक्ट्रिक साइकिल की खासियत यानी इसके स्पेसिफिकेशन की करते हैं। इसमें हाई एफिशिएंसी वाला 36 वोल्ट/6Ah का बैटरी पैक दिया गया है। इसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह 216 wh की कुल एनर्जी कैपेसिटी के साथ मार्केट में पेश की गई है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को लेकर स्ट्राइडर कंपनी का दावा है कि यह सभी तरह के एरिया में बेहतर परफॉर्म करने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को आप कहीं भी सड़कों पर फुल परफॉर्मेंस के साथ दौड़ा सकते हैं। बता दे स्ट्राइडर जीटा प्लस ने अपने मौजूदा मॉडल जीटा ई-बाइक के अपडेट मॉडल के तौर पर उतारा है, जिसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स के साथ-साथ जबरदस्त रेंज भी मिल रही है।

Also Read:  Apache को टक्कर देने होंडा ने लॉंच किया अपना स्पोर्ट बाइक Honda CB200x, जाने फिचर से लेकर कीमत तक सबकुछ

सिंगल चार्ज में लगाती है 30 किलोमीटर की दौड़

कंपनी की ओर से साझा जानकारी के मुताबिक जीटा प्लस इलेक्ट्रिक साइकिल लंबी दूरी की यात्रा के लिए भी सक्षम है। कंपनी का कहना है कि इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है। पेंडल की मदद से यह जीरो उत्सर्जन चक्र 30 किमी तक पूरा करने में सक्षम है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी को फुल चार्ज करने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है।

इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको माउंटेन बाइक SLRs, बच्चों और बाइकिंग एक्सेसरीज समेत कई और फीचर्स दिए गए हैं। यह बात सभी जानते हैं कि स्ट्राइडर इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक और रेगुलर साइकिल की सीरीज बनाने में माहिर है। बता दें कंपनी इस इलेक्ट्रिक साइकिल को देश भर के 4000 से अधिक रिटेल सोर्सेस पर सेल कर रही है।

whatsapp channel

google news

 

10 पैसे के खर्च में चलती है 1 किलोमीटर

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको काफी दमदार ऑटो कट ब्रेक भी दिए गए हैं। साथ ही इसके दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक लगा हुआ है, जो आपकी सुरक्षा का ख्याल रखता है। बता दें आप इसे महज 10 पैसे के बजट पर प्रति 1 किलोमीटर दौड़ा सकते हैं। ऐसे में यह छोटे सफर के लिए बेहद किफायती साधन है।

Share on