Tata ने लॉन्च के साथ मचा दिया बवाल! आ गई एक आवाज में खुलने वाली सबसे सस्ती ‘सनरूफ’ कार

Tata Altroz Car Price, Feature And Mileage: टाटा मोटर्स कंपनी की ओर से हालही में नई प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को लॉन्च किया गया है। बता दे ये नई कार एक CNG वेरिएंट कार है। इस दौरान कंपनी ने Altroz के सभी वेरिएंट्स को सनरूफ फीचर के साथ मार्केट में उतारा है। इस फीचर के साथ आ रही ये कार लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है। खास बात ये है कि ये इस सेगमेंट की सबसे किफायती कार है, जो कि सनरूफ (Sunroof) फीचर के साथ आ रही है। बात इसकी कंपनी की करें तो बता दे कि इस सनरूफ कार को कंपनी ने 7.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है।

क्या है Tata Altroz Car की खासियत

बात टाटा अल्ट्रोज़ की खासियत की करे तो बता दे कि कंपनी अब पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ इस कार को कुल 13 नए वेरिएंट्स के साथ मार्केट में ला रही है। मालूम हो कि Tata ने Altroz में मिड-स्पेक XM+ ट्रिम से सनरूफ को शामिल कर इसे और खास बना दिया है। बता दे यह पेट्रोल, टर्बो-पेट्रोल, डीजल और CNG पावरट्रेन में कुल 16 वेरिएंट के साथ मार्केट में मौजूद है।

ये बात तो लगभग सभी लोग जानते है कि सामान्य तौर पर सनरूफ से लैस वेरिएंटस कंपनी के दूसरे रेगुलर मॉडल की तुलना से करूबन 45,000 रुपये तक महंगा हैं। ऐसे में बता दें कि, Altroz के Dark Edition में भी अब सनरूफ मिलता है। खास बात ये है कि इसका सनरुफ वैरियंट दूसरी कारों के मुकाबले किफायती है।

Also Read:  अगस्त में आयेगी इथेनॉल से चलने वाली कार, खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया खुलासा

Tata Altroz Car के फीचर

मालूम हो कि हुंडई आई20 के टॉप वेरिएंट्स एस्टा और एस्टा (ऑप्शनल) ट्रिम के बाद अब इस बजट में Tata Altroz Car को लॉन्च किया गया है। Tata Altroz Car में आपकों सनरूफ फीचर के साथ-साथ वायरलेस चार्जर, एक एयर प्यूरिफायर, लेदरेट अपहोल्स्ट्री जैसे दमदार फीचर्स भी कंपनी की ओर से दिये गये हैं। साथही इसमें और भी कई फीचर भी शामिल है।

whatsapp channel

google news

 

हालांकि बता दे कि कंपनी ने इसके इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस कार में 86hp वाले 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 110hp के 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 90hp के पावर आउटपुट वाले 1.5-लीटर डीजल इंजन आपकों ऑफर किया गया है। बता दे इन इंजनों को बतौर स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल ट्रासंमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हालांकि इसके अलावा इसमें आपको 1.2 लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड में 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प भी दिया गया है।

सेफ्टी के मामले में सुपरहिट के Tata Altroz Car

इसके साथ ही ये भी जान ले कि टाटा की ये प्रीमियम हैचबैक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ कनेक्टेड कार टेक के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस कार में एम्बिएंट लाइटिंग और क्रूज़ कंट्रोल भी लगा है। बता दे Tata Altroz Car में और भी कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन दिये गए है। वहीं इस कार को देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कारों में गिना जाता है, क्योकि इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकर ओर ऑटो पार्क लॉक (केवल DCT) भी दिया गया हैं। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट पर इस कार को सेफ्टी के मामले में 5-स्टार की रेटिंग दी गई है।

Share on