Carry Minati Net Worth: पढ़ाई में 0 है जनाब, लेकिन यूट्यूब के हैं हीरों, करोड़पति में है कमाई; जाने कैरी मिनाटी सफरनामा

Carry Minati Birthday Special Story: यूट्यूब के किंग के नाम से मशहूर कैरी मिनाटी को आज देश ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में लोग जानते हैं। यूट्यूब की दुनिया में कैरी मिनाटी एक ऐसा नाम बन चुके हैं, जिसका जिक्र होते ही लोग उनके यूट्यूब वीडियो के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं। ऐसे में आइए यूट्यूब के प्लेटफार्म पर धमाल मचाते हुए इसके जरिए करोड़ों की संपत्ति खड़ी करने वाले कैरी मिनाटी उर्फ अजय नागर के बारे में हम आपको सब कुछ डिटेल में बताते है। साथ ही ये भी बताते है कि कहां जन्मे थे कैरी मिनाटी? कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं कैरी मिनाटी? कौन-कौन है कैरी मिनाटी की फैमिली में? यह सब कुछ डिटेल में बताते हैं…

कौन है कैरी मिनाटी और अजय नागर

कैरी मिनाटी का असली नाम अजय नागर है। उनका जन्म 12 जून 1999 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था। महज 24 साल की उम्र में अजय नागर यूट्यूब के किंग बन गए है। उन्होंने यूट्यूब पर अपने अलग-अलग अंदाज को दिखाते हुए न सिर्फ लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई, बल्कि इसके साथ ही उन्होंने लोगों का भरपूर एंटरटेनमेंट भी किया। आज कैरी मिनाटी के यूट्यूब चैनल पर 38.9 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। वह अपने यूट्यूब के जरिए सालाना करोड़ों की कमाई करते हैं।

Also Read:  ये हैं इंडिया के टॉप-10 YouTuber, इनकी कमाई के सामने फीकी है IAS की सैलरी

कैरी मिनाटी की कामयाबी की कहानी

फरीदाबाद की एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्मे अजय नागर ने कभी नहीं सोचा था कि वह यूट्यूब के जरिए इतनी कामयाबी हासिल करेंगे। दरअसल उनका पढ़ाई में बिल्कुल मन नहीं लगता था, लेकिन वीडियो गेम्स और फुटबॉल के वो दीवाने थे। ऐसे में महज 11 साल की उम्र में उन्होंने यूट्यूब पर एक चैनल Stealthfearzz नाम से बनाया और वीडियो गेम और फुटबॉल ट्रिक्स के वीडियो बनाकर लोगों तक पहुंचाना शुरू कर दिया।

उस वक्त यूट्यूब के प्रति लोगों में ज्यादा रुझान नहीं था। ऐसे में अजय नागर को इससे ज्यादा फायदा नहीं मिला। हालांकि वीडियो गेम के प्रति अजय नागर की दीवानगी बढ़ती उम्र के साथ और भी ज्यादा बढ़ती चली गई। 15 साल की उम्र में उन्होंने अपना दूसरा यूट्यूब चैनल Addicted A1 शुरू किया। यूट्यूब चैनल पर वह काउंटर स्ट्राइक गेम्स खेलने और कमेंट्री करने के वीडियो पोस्ट करने लगे।

whatsapp channel

google news

 

रोस्टिंग से मिली करोड़ों की कमाई

इसके बाद अजय ने अपने वीडियो में सनी देओल और रितिक रोशन की आवाज में मिमिक्री भी करना शुरू कर दिया। लोगों को उनका यह मजाकिया अंदाज पसंद आने ल। इस वक्त अजय ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम Addicted A1 से बदलकर CarryDeol रख दिया। वहीं साल 2015 में जब एआइबी का रोस्टिंग विवाद चर्चाओं में आया, तो अजय ने इस तरीके को अपना लिया और कुछ खास लोगों की रोस्टिंग करना शुरू कर दिया। अगर आप रोस्टिंग का मतलब नहीं जानते हैं तो बता दें कि रोस्टिंग का मतलब होता है कि किसी भी बात को बारीकी से उधेड़ते हुए उसे अपने ही अंदाज में बयां करना।

Also Read:  President Car: इस लग्जरी कार से चलेंगी राष्ट्रपति मुर्मू, जानें कितनी है इसकी कीमत और क्या है खासियत?

साल 2016 में अजय ने अपने चैनल का नाम CarryDeol से बदलकर CarryMinati रख दिया। नाम बदलने के बाद अजय की किस्मत पूरी तरह से बदल गई। उन्होंने पहले मशहूर यूट्यूब पर भुवनबाम को रेस्ट किया। इस वीडियो में अजय जमकर ट्रोल हुए, लेकिन सब्सक्राइब की चैनल पर तूफानी बारिश हुई और लगातार बढ़ते सब्सक्राइबर के साथ उनके वीडियो के व्यूज भी बढ़ने लगे। अजय नागर के दिल्ली वाले अंदाज और बोलने के तरीके ने लोगों को उनका मुरीद बना दिया। साल 2016 से शुरू हुआ उनका कामयाबी का सफर अभी जारी है। यही वजह रही कि साल 2019 की टाइम्स मैगजीन ने उन्हें नेक्स्ट जेनरेशन लीड्स 2019 का टाइटल भी दिया। आज अजय नागर को लोग कैरी मिनाटी के नाम से ही जानते हैं।

कैरी मिनाटी की नेटवर्थ

बात कैरी मिनाटी की कमाई की करें तो बता दे कि वह अपने यूट्यूब के जरिए सालाना करोड़ों में कमाते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैरी मिनाटी की सालाना इनकम कई कंपनियों के सीईओ से भी ज्यादा है। वह अपने यूट्यूब के मदद से हर महीने 25 से 30 लाख रुपए यानी सालाना 3 से 4 करोड रुपए कमाते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक है कैरी मिनाटी टोटल 35 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। कैरी मिनाटी के कार कलेक्शन में दो लग्जरी रेंज रोवर कार भी शामिल है। वहीं उनका फिल्मी करियर भी शुरू हो चुका है। बता दें कैरी मिनाटी द बिग बुल और मेडे जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर भी दिखा चुके हैं।

Share on