बिहार मे दिखा लॉकडाउन की संकेत ! 16 मई तक बंद किए गए स्टेडियम और जीम

देश में कोरोना का कहर बेकाबू होता जा रहा है। बिहार की बात करे तो कोरोना लोगों को अपने ज़द में लेती जा रही है। ऐसी भयावह स्थिति देखकर सरकार पहले से ज्यादा सख्त कदम उठा सकती है। फिलहाल जिम, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम को एक महीने यानी 16 मई तक के लिए बंद कर दिया गया।

बिहार में कोरोना के तेजी से बढ़ते कदम को रोकने के लिए कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए 16 मई तक राज्य के सभी इंडोरगेम, आउटडोर गेम स्टेडियम और जिम संचालन पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही सभी प्रकार के खेल प्रशिक्षण पर भी पाबंदी लगा दी गई है। सीएम नीतीश कुमार के साथ सचिवालय में मंत्रिमंडल की हुई बैठक के बाद कला संस्कृति विभाग ने यह आदेश जारी कर दिया है।

छात्र एवं युवा कल्याण निदेशक डा. संजय सिन्हा द्वारा जारी एक और आदेश में शुक्रवार से तत्काल प्रभाव से राज्य में खेल गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गयी है। आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने और संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए 16 मई तक राज्य में स्थित सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, आउटडोर एवं इंडोर स्टेडियम, तरणताल (स्विमिंग पूल), खेल मैदानों में खेलों के आयोजन, कार्यक्रमों तथा प्रशिक्षण एवं सभी जिमों के संचालन पर रोक लगाई जाती है।

बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,253 मामले सामने आए हैं। वहीं, कुल राज्य में कुल 1,00,404 टेस्ट किए गए हैं। राज्य में कोरोना रिकवरी रेट 88.57 फीसदी है। जबकि डेथ रेट 0.55% है। कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए आज राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है जिसमें लॉक डाउन को लेकर फैसले लिए जा सकते है।

whatsapp channel

google news

 
Share on

Leave a Comment