दिल्‍ली से बिहार, UP और राजस्‍थान जाने के लिए रेलवे चलाएगा स्‍पेशल ट्रेन, देखें टाइम टेबल

आप ट्रेन से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है कोरोना महामारी के कारण ट्रेन के पहियों थम से गए थे। अब धीरे-धीरे ही सही पर ट्रेनें संचालित होने जा रही है। जिससे यात्रियों को सहूलियत हो रही है. यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे ने कई रूट में स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है.

ये ट्रेनें विभिन्न रूटों पर संचालित होगी इनमें मुख्य रूप से छपरा-गोमतीनगर, पोरबंदर मुजफ्फरपुर, दिल्ली जंक्शन-श्री गंगानगर, सराय रोहिल्ला-जयपुर, जबलपुर-निजामुद्दीन रूट शामिल है। सबसे खास बात यह कि दिल्ली-जयपुर स्पेशल ट्रेन रोज चलेगी यह ट्रेन 31 जनवरी तक से ट्रेन संख्या 09731 जयपुर से दिल्ली के सराय रोहिल्ला के लिए चलेगी।

ट्रेन संख्या 09732 की बात करें तो यह रोज चलेगी। यह दिल्ली सराय रोहिल्ला जंक्शन से दोपहर 2:45 बजे चलेगी। इससे यात्रियों को राहत मिले मिलने के आसार है। ट्रेन संख्या 04727/04728 श्रीगंगानगर-दिल्ली जंक्शन श्रीगंगानगर के बीच दैनिक स्पेशल ट्रेन चलेगी। दिल्ली जंक्शन से श्री गंगानगर के लिए तत्काल प्रभाव से यह ट्रेन शाम 6:00 बजे चलेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 02195/02196 जबलपुर निजामुद्दीन जबलपुर महाकौशल प्रतिदिन चलेगी। यह ट्रेन निजामुद्दीन जंक्शन से 22 जनवरी से चलेगी महाकौशल निजामुद्दीन से दोपहर 2:33 बजे रोज खुलेगी।

4 दिन तत्काल प्रभाव से चलेगी

ट्रेन संख्या 01221/01222 सीएसटी मुंबई निजामुद्दीन सीएसटी मुंबई सप्ताह में 4 दिन तत्काल प्रभाव से चलेगी। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 02195/02196 जबलपुर निजामुद्दीन जबलपुर महाकौशल मार्ग में सिहोरा रोड, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, कोसी कला, मथुरा जंक्शन, राजा की मंडी, आगरा छावनी, हरपालपुर, झांसी, दतिया, मुरैना, धौलपुर, ग्वालियर, डबरा, बांदा, महोबा बेलाताल, सतना, जैतवारा, मजगांव, चित्रकूट, अतरा, कटनी स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरे गी।

whatsapp channel

google news

 

ट्रेन संख्या 05114/05113 की बात करें तो ये छपरा कचहरी-गोमती नगर रोज खुलेगी. 27 जनवरी से यह ट्रेन छपरा से खुलेगी जबकि 28 जनवरी से गोमती नगर से यह ट्रेन खुलकर आगे बढेगी। वही रास्ते में यह ट्रेन गोरखपुर, बस्ती, मनकापुर, गोंडा, बाराबंकी, रामकोला, पडरौना, कप्तानगंज, गोपालगंज, थावे, तमकुही रोड, दुदही मशरक, मरहौरा स्टेशनों पर दोनों दिशाओं पर रुकेगी।

आपको बता दें कि देश में लगे लॉकडाउन के कारण पहली बार ट्रेनों का पहिया थम गया था। इससे यात्रियों को यात्रा करने में काफी परेशानी उठाना पड़ा हालांकि धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ है।

Share on

Leave a Comment