छोटे व्यापारियों के बड़ी खुसखबरी, PayTm दे रहा 5 लाख तक का लोन वो भी बिना गारंटी

देश के सबसे बड़े पेमेंट एप पेटीएम छोटे कारोबारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। पेटीएम छोटे व्यापारियों को 5 लाख रुपए तक का लोन दे रही है वह भी बिना कोई गारंटी के। पेटीएम मेर्चेंट लेंडिंग के बाजार में अपना कारोबार बढ़ाने के लिए ऐसा कर रहा है। पेटीएम ने मार्च 2021 तक छोटे व्यापारियों को 1000 करोड़ रुपए के लोन बांटने की योजना बनाई ।है पेटीएम यह रुपए उन कारोबारियों को देगी जिन्हें रेगुलर बैंकों से लोन नहीं मिल पाता।

पिछले साल भी पेटीएम ने छोटे व्यापारियों को ₹550 करोड़ रुपए के लोन दिये थे। इस साल कंपनी यह रकम बढ़ाकर ₹1000करोड़ रुपए कर दिया है। मर्चेंट लोडिंग के क्षेत्र में अपना पैर पसारने के लिए पेटीएम लगातार कोशिश कर रही है क्योंकि इसके दो प्रतिद्वंदी गूगल पे और फोन पे भी इस होड़ में लगे हुए हैं।

5 लाख तक का लोन बिना कोई गारंटी

पेटीएम लैंडिंग के सीईओ भावेश गुप्ता ने बताया कि पेटीएम बिना किसी को गारंटी के और बिना कोई चीज गिरवी रखे ही छोटे व्यापारियों और MSME’s को 5 लाख तक का लोन देगी। इतना ही नहीं इन लोन पर इंटरेस्ट भी काफी कम ली जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी अपने मर्चेंट लैंडिंग प्रोग्राम के तहत यह लोन अपने पेटीएम बिजनेस एप आसानी से मुहैया करा देगी ।

Also Read:  Paytm के छोटू साउंड बॉक्स से बिना मोबाइल भी चैक कर सकते हैं पेमेंट; देखें कीमत से साथ पूरी डिटेल

आपको लोन मिलेगी या नहीं

इसकी पड़ताल भी आप इस ऐप पर जाकर कर सकते हैं, इसके लिए आपको पेटीएम बिजनेस एप पर जाना होगा, इस ऐप पर जाकर आप अपनी एलिजिबिलिटी को चेक कर सकते हैं कि आप को लोन मिल सकता है या नहीं। आगे सीईओ भावेश गुप्ता ने कहा कि आवेदन करने से लेकर लोन देने तक की सभी प्रक्रिया बिल्कुल ही डिजिटल है, इसके लिए कोई भी अतिरिक्त डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं पड़ेगी, सारा कुछ पेटीएम एप पर ही मौजूद है।

whatsapp channel

google news

 
Share on