Wednesday, February 8, 2023
spot_img

होली और शब-ए-बरात को लेकर नीतीश सरकार ने जारी किया सख्‍त आदेश, देखें पूरी गाइडलाइन

बिहार न्यूज़ डेस्क : समय-समय पर त्योहारों को लेकर सरकार ने लोगों को कई तरीकों से आगाह किया है। ऐसे में बिहार सरकार ने भी होली और शब-ऐ-बारात को लेकर आदेश दिया है। इस आदेश को बिहार सरकार ने गृह विभाग द्वारा जारी करवाया है जिसमें कहा है कि राज्य में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को ध्यान में रखते हुए होली एवं शब-ऐ-बरात मनाने वाले जितने भी लोग हैं, वह भीड़ जमा ना करें। बीते दिनों फिर से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

whatsapp

सरकार ने साफ कहा है कि होली से 1 दिन पहले होलिका दहन के कार्यक्रम में कम से कम लोग एकत्रित हो। साथ ही वह कोविड-19 के सभी मानदंडों का ध्यान रखें। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद एवं पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल ने संयुक्त आदेश दिया है। इसमे साफ कहा है कि अगले सोमवार तक किसी भी प्रकार की भीड़ भाड़ एवं ऐसी गतिविधि जिससे सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ एकत्रित हो उसका आयोजन नहीं किया जाएगा। आदेश में कब्रिस्तान प्रबंधन समितियों से कहा गया है कि वह अपने यहां पर कोविड-19 के सभी प्रोटोकोल के अनुपालन को लेकर पूरी एहतियात बरतें।साथ ही यह ध्यान रखें कि शब-ऐ-बरात के अवसर पर एक ही जगह पर कम से कम लोग जाएं।

नीतीश कुमार ने शुभकामना दे कही है ये बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने होली और शब-ऐ- बारात की शुभकामनाएं बिहार वासियों को दी हैं। उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस वक्त कोरोनावायरस का संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। ऐसे में जितना हो सके अपने घरों के अंदर रहे और घर में रहकर ही होली का त्यौहार और शब-ए-बारात की इबादत करें। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मामले के नए आंकड़े जारी किए हैं जिसमें उन्होंने बताया है कि बीते 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 59031 सैंपल टेस्टिंग के लिए उठाए गए हैं और कुल मिलाकर 2,61,917 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। इस वक्त बिहार में कोविड-19 के 1115 मरीज हैं जो उपचाराधीन है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles