Monday, January 30, 2023
spot_img

बिहार दारोगा और इंटर स्तरीय मेंस परीक्षा की नयी डेट हुई जारी, दोनों परिक्षा एक ही दिन !

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग तथा बिहार कर्मचारी आयोग द्वारा ली जाने वाली परीक्षा क्रमश बिहार एसआई दरोगा तथा बिहार इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा की मेंस परीक्षा की नई डेट की घोषणा कर दी गई है। नयी जारी तिथि के अनुसार अब इन दोनों परीक्षा परीक्षाएं एक ही दिन 29 नवंबर को ली  जाएगी। इसकी पूरी जानकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.nic.in और bssc.bih.nic.in दी गई है यहां पर जाकर आप भी इन सही परीक्षाओं के बारे में डिटेल जानकारी ले सकते हैं।

whatsapp

बहुत से छात्रो को दोनों परीक्षाओ मे होना है शामिल

गौर मतलब है कि बिहार इंटर स्तरीय स्तरीय परीक्षाओं की मेंस परीक्षा में लगभग 63000 छात्रों को सम्मिलित होना है। वही बिहार दरोगा की परीक्षा में लगभग 50,000 से अधिक छात्र को उपस्थित होना है और इनमें से लगभग 25000 छात्र ऐसे हैं जो दोनों परीक्षण परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए हैं और इन दोनों परीक्षाओं में इनको सम्मिलित होना है। ऐसे में इन छात्रों के लिए यह काफी मुश्किल हो गया है कि वह किस परीक्षा में बैठे हैं क्योंकि दोनों परीक्षाओं के मेंस एग्जाम एक ही दिन 29 नवंबर को होना है।

28 अक्टूबर 2020 को होने वाली थी परीक्षा

आपको बता दें कि इससे पहले भी बीएसएससी ने संयुक्त इंटर स्तरीय परीक्षा की तिथि की घोषणा की थी। उस तिथि के अनुसार इसका परीक्षा 28 अक्टूबर 2020 को होना था। यह परीक्षा उन लोगों के लिए है जिन्होंने इंटर स्तरीय की पहली परीक्षा में पास हुए थे और मेंस की परीक्षा के लिए आवेदन किए है। अब परीक्षा की तिथि एक हो जाने के बाद क्वालिफाइड छात्रों में काफी संशय बना हुआ है कि वह इस परीक्षा में बैठे !

दोनों परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए छात्रों का कहना है कि इस तरह की स्थिति में हम किसी एक परीक्षा में सम्मिलित होने से छूट जाएंगे। उनका कहना है कि एक एग्जाम को लेने में सरकार कई साल लगा देती है और जब समय आता है तो दो एग्जाम को एक ही दिन शेड्यूल कर देती है, जिससे परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होने में काफी परेशानी होती है।ऐसे मे इन परीक्षार्थियों के हाथ से काफी बड़ा मौका हाथ से निकल जाता है। इसलिए इन परीक्षार्थियों ने आयोग से निवेदन किया है कि किसी एक एग्जाम  की तिथि को बढ़ा दिया जाए जिससे सभी छात्र दोनों परीक्षा में उपस्थित हो सके।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles