Wednesday, February 1, 2023
spot_img

मुलायम सिंह यादव परिवार की बहु है लालू प्रसाद की बेटी राजलक्ष्मी यादव, तीन सासु मा है राजपूत

राजनीति के दो दिग्गज नेता राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव की दोस्ती साल 2015 में रिश्तेदारी में बदल चुकी है। लालू की सबसे छोटे बेटी राजलक्ष्मी यादव मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप यादव की पत्नी है। उन दोनों की शादी में राजनीति जगत समेत बॉलीवुड के कई दिग्गज हस्तियां शामिल हुई थी इसमें प्रधानमंत्री मोदी भी शिरकत किए थे।

whatsapp

समाजवादी पार्टी के पूर्व मुखिया मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप का राजनीति में अच्छा खासा नाम रहा है। तेज प्रताप मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं। इनकी शादी लालू की सबसे छोटी बेटी राज लक्ष्मी के साथ हुई थी। साल 2015 के दौरान राजनीति जगत के दो दिग्गज परिवार की दोस्ती रिश्तेदारी में बदल गई।

आपको बता दें कि लालू यादव के सबसे छोटे बेटी राजलक्ष्मी यादव दिखने में खूबसूरत है। उनकी सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होती है। कुछ दिन पहले ही उन्हें घुड़सवारी करते देखा गया था। लेकिन आज हम इस पोस्ट के जरिए उनकी तीन सास के बारे में बताएंगे जिनके साथ राजलक्ष्मी की काफी खूबसूरत बॉन्डिंग बनी रहती हैं। तो आइए बताते हैं इनके तीनों सास के बारे में।

राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह यादव के छोटे पोते से हुई है। इस रिश्ते में अखिलेश यादव राजलक्ष्मी के ससुर लग जाते हैं और उनकी पत्नी डिंपल उनके सास। आपको बता दें कि अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव उत्तराखंड के रहने वाली हैं इन दोनों ने लव मैरिज किया था।

whatsapp-group

मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी का नाम अपर्णा यादव है जो रिश्ते में राजलक्ष्मी की सास लगती हैं। इनकी दूसरी सास भी दिखने में काफी खूबसूरत है अपर्णा यादव के पिता का नाम अरविंद सिंह बिष्ट है जो कि एक वरिष्ठ पत्रकार है आपको बता दें कि अपर्णा यादव राजपूत परिवार से तालुकात रखती हैं।

शिवपाल यादव के बेटे आदित्य सिंह की पत्नी का नाम राज लक्ष्मी सिंह है और यह रिश्ते में राजलक्ष्मी की सास लगती हैं। आपको बता दें कि राजलक्ष्मी सिंह भी राजपूत परिवार से ही ताल्लुक रखती हैं। राजलक्ष्मी के नाना जी हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles