IRCTC Tour Package: सस्ते में घूमे बोधगया, राजगीर और नालंदा, जाने बिहार स्पेशल टूर पैकेज की पूरी जानकारी

अगर आप भी बिहार घूमना करना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे (Indian Railway) आपके लिए स्पेशल टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) लेकर आया है, जिसके तहत आप बेहद कम बजट में बिहार के बोधगया, राजगीर और नालंदा की सैर कर सकते हैं। गौरतलब है कि आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) और देखो अपना देश (Dekho Apna Desh) के मद्देनजर भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इस शानदार टूर पैकेज की शुरुआत की है। बता दे अब देश के इन तीन खूबसूरत प्लेस पर घूमने के लिए आपको महज ₹10,600 प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे। क्या है आईआरसीटीसी का यह स्पेशल टूर पैकेज (IRCTC Tour Package)… आइए हम आपको डिटेल में बताते हैं।

IRCTC Tour Package

कितने का है आईआरसीटीसी का टूर पैकेज

आईआरसीटीसी का ये स्पेशल टूर पैकेज हाल ही में जारी किया गया है। आईआरसीटीसी ने इसकी जानकारी खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर के जरिए दी है, जिसके मुताबिक आपको बोधगया, राजगीर और नालंदा की पूरी यात्रा करने के लिए 4 रात और 5 दिन दिए गए हैं। इस पैकेज की शुरुआत हावड़ा से होगी। पैकेज के खर्च की बात करें तो बता दें थर्ड एसी  क्लास में अगर आप इस ट्रिप पर 2 लोगों के साथ घूमने जा रहे हैं। इसके लिए आपको प्रति व्यक्ति ₹13,270 खर्च करने होंगे। वही 3 लोगों के लिए यह खर्च किराया कम होकर ₹11,100 हो जाएगा इसके अलावा 4 लोगों के साथ यात्रा करने पर आपको प्रति व्यक्ति ₹12,050 खर्च करने हों। 6 लोगों के लिए यह किराया ₹10,600 हो जाएगा। वही 5 से 11 साल के बच्चों के लिए बेड के साथ आपको ₹6,500 खर्च करने होंगे।

whatsapp channel

google news

 

आईआरसीटीसी टूर पैकेज की खास बातें

  • पैकेज का नाम- Bodhgaya Circuit Rail Tour Ex Howrah (EHR108)
  • डेस्टिनेशन कवर- बोधगया, राजगीर और नालंदा
  • प्रस्थान करने की तारीख – हर शुक्रवार
  • मील प्लान- होटल में ब्रेकफास्ट और डिनर
  • कितने दिन का होगा टूर – 4 रात और 5 दिन
  • ट्रैवल मोड- ट्रेन
  • क्लास- थर्ड एसी
Also Read:  Indian Railways: ट्रेन में लंबी वेटिंग लिस्ट के वाबजूद दलाल कैसे दे देता है कंफर्म टिकट? जानिए क्या है वो ट्रिक !

IRCTC Tour Package

कैसे बुक करें आईआरसीटीसी का टूर पैकेज

बता दे आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज बुक करने के लिए यात्री को आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट http://www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर आवेदन करना होगा। इसके साथ ही आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों एवं क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी अपनी टूर पैकेज टिकट बुक कर सकते हैं।

Share on