Thursday, February 2, 2023
spot_img

‘राम’ का किरदार निभाकर फेमस हुए थे बिहार के गुरमीत चौधरी, घर से भाग ‘सीता’ से की थी शादी

क्या आप जानते हैं टीवी सीरीज रामायण में राम का किरदार निभाने वाले गुरमीत चौधरी बिहार से हैं। आइए आज जानते हैं गुरमीत चौधरी उर्फ राम के बारे में। राम के किरदार से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाले गुरमीत चौधरी का जन्म 22 फरवरी 1987 को बिहार के भागलपुर में हुआ था। गुरमीत एक सफल टीवी अभिनेता के साथ साथ एक मार्शल आर्टिस्ट भी हैं। गुरमीत में मॉडलिंग के भी गुण भरे पड़े है तभी तो उन्हें “सेक्सिस्ट एशियन मैन अलाइव” के टॉप 10 की लिस्ट में शामिल किया गया था। “सेक्सिस्ट एशियन मैन अलाइव ” की लिस्ट में उन्होंने 8 वें स्थान पर कब्जा जमाया था।

whatsapp

साल 2008 की सफल और प्रचलित टीवी सीरीज में से एक “रामायण ” में वो नजर आए थे और उन्होंने राम का रोल बखूबी निभाया था । वो अपने अभिनय से लोगो के दिलों पर राज़ करने लगे थे। उसी टीवी सीरीज में सीता का रोल देबीना बैनर्जी ने किया था। गुरमीत और देबीना की जोड़ी लोगो को बहुत पसंद थी। दोनो ने शूट के दौरान काफी वक्त साथ ही बिताया था । शूट के दौरान ही दोनो को एक दूसरे से प्यार हो गया था। और कुछ ही महीने बाद दोनो में प्यार को शादी में बदल दिया।

हालांकि दोनों की पहली मुलाकात साल 2006 में हो गई थी। उस वक्त दोनो ने मुंबई में एक टैलेंट शो में हिस्सा लिया था। इस टैलेंट शो में जहां गुरमीत मुंबई से सिलेक्ट हुए थे वही देबीना कोलकाता से चुनी गई थी। उसके बाद देबीना जब अपने एक्टिंग करियर को आगे बढ़ाने के लिए कोलकाता से मुंबई शिफ्ट हुई तब दोनों की दोस्ती और अच्छी हो गई। देबीना की रूममेट का बॉयफ्रेंड गुरमीत का दोस्त था। जिससे दोनो के बीच अक्सर मुलाकाते होती रहती थी।

गुरमीत की फैमिली की बात करें तो उनके पिता सीताराम चौधरी आर्मी में रह चुके है। आर्मी फैमिली होने की वजह से उन्हें भारत में कई जगह पर रहना पड़ा था । गुरमीत ने अपना बचपन चंडीगढ़ में गुजारा वही बाद के दिनों में उन्हें अपने पिता की पोस्टिंग की वजह से जबलपुर और चेन्नई में भी रहना पड़ा था। वे बताते हैं कि उनकी पहली कमाई सिर्फ ₹1500 थी जो कि उन्होंने एक ऐड शूट करके कमाई थी।

whatsapp-group

एक बार देबीना एक इंटरव्यू दे रही थी जिसमें एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा एक बार गुरमीत ने धोखा देकर एयरपोर्ट से पिक नहीं किया था जिसके बाद वो बेहद नाराज हो गई थी। हालांकि देबिना के रूममेट के संबंध गुरमीत के दोस्त के साथ होने कारण दोनो अक्सर एक दूसरे के अपार्टमेंट पर जाया करते थे जिससे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। गुरमीत और देबिना ने 15 फरवरी 2011 को शादी की थी।

हालांकि गुरमीत ने यह खुलासा किया था कि दोनों ने साल 2006 में घर से भाग कर शादी की थी और किसी को बताया नही था सिवाय कुछ खास दोस्त के। दोनो ने घरवालों को कानों कान खबर नही होने दी। इसमें उनके दोस्तो ने काफी मदद की थी। हालांकि बाद में पूरे रीति रिवाजों के साथ 2011 ने दोनो से फिर शादी की।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles